बैडमिंटन: जूनियर विश्व चैम्पियनशिप में भारत ने डेनमार्क को हराया, मिले-जुले आए नतीजे

जूनियर विश्व चैम्पियनशिप में भारत की डेनमार्क पर जीत तो हुई मगर कोरिया से करारी हार मिलने के बाद निराश हुई भारतीय टीम.

बैडमिंटन: जूनियर विश्व चैम्पियनशिप में भारत ने डेनमार्क को हराया, मिले-जुले आए नतीजे
भारतीय जूनियर बैडमिंटन टीम(@BAI_Media/Twitter)

मार्कहाम (कनाडा): जूनियर विश्व चैम्पियनशिप में भारतीय टीम को गुरुवार देर रात खेले गए मैचों में मिले-जुले परिणाम हासिल हुए. भारतीय टीम को जहां दक्षिण कोरिया के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा, वहीं उसने अपने दूसरे मुकाबले में डेनमार्क पर जीत हासिल की. दक्षिण कोरिया के खिलाफ खेले गए मैच में भारत को 3-1 से हार का सामना करना पड़ा. 

इसमें मिश्रित युगल वर्ग के पहले मैच में दक्षिण कोरिया की ना इयुन जेओंग और चांग वांग की जोड़ी ने तनीषा कास्ट्रो और ध्रुव कपिला की जोड़ी को 52 मिनट तक चले मुकाबले में 20-22, 21-14, 21-12 से मात दी. इसके बाद, लक्ष्य सेन ने पुरुष एकल वर्ग में दक्षिण कोरिया के जी हून चोई को 16-21, 21-18, 21-13 से मात देकर भारत का स्कोर 1-1 से बराबर कर दिया. हालांकि, भारत को अपने अन्य दो मैचों में हार का सामना करना पड़ा. 

डेनमार्क से हुआ कड़ा मुकाबला
कृष्ण प्रसाद और ध्रुव की जोड़ी को पुरुष युगल वर्ग में और मालविका बंसोद को महिला एकल वर्ग में हार मिली और ऐसे में भारत को दक्षिण कोरिया के खिलाफ 1-3 से असफलता मिली. डेनमार्क के खिलाफ खेले गए दूसरे मुकाबले में भारतीय टीम की किस्मत ने उसका साथ दिया और उसने इस संघर्षपूर्ण मुकाबले में 3-2 से जीत हासिल की.

Tweet By @India_AllSports

कृष्ण और ध्रुव की जोड़ी ने पुरुष युगल वर्ग में मेड्स मुरहोल्म और मेड्स वेस्टरगार्ड की जोड़ी के खिलाफ 21-18, 21-15 से जीत हासिल कर भारतीय टीम को 1-0 से आगे कर दिया. गायत्री गोपीचंद को हालांकि, महिला एकल वर्ग में लीने क्रिस्टोफरसन के खिलाफ 16-21, 21-11,13-21 से हार मिली और ऐसे में डेनमार्क ने भारत के खिलाफ स्कोर 1-1 से बराबर कर लिया. 

महिला युगल की टीम ने कराया मैच बराबर
पुरुष एकल वर्ग में किरण जॉर्ज ने ऑस्कर सुनेकर को 21-13, 21-8 से मात देकर भारतीय टीम को एक बार फिर 2-1 से आगे कर दिया, लेकिन महिला युगल वर्ग में तनीषा कास्ट्रो और गायत्री की जोड़ी को हार का सामना करना पड़ा. ऐसे में डेनमार्क ने फिर 2-2 से बराबरी कर ली. 

अंतिम मुकाबले में सृष्टि जुपुडी और श्रीकृष्ण साई कुमार ने मिश्रित युगल वर्ग में क्रिस्टिन बुस्क और रासमस एस्पर्सन की जोड़ी को 12-21, 21-17, 21-19 से हराकर भारत को 3-2 से जीत दिलाई. 

(इनपुट आईएएनएस)