टेनिस: बेल्जियम की किम क्लाइस्टर्स को इस टूर्नामेंट में मिली वाइल्ड कार्ड एंट्री

टेनिस क्वीन किम क्लाइस्टर्स ने अंतरराष्ट्रीय करियर से 2 बार संन्यास लिया था. हाल में ही उन्होंने टेनिस कोर्ट में वापसी की है

टेनिस: बेल्जियम की किम क्लाइस्टर्स को इस टूर्नामेंट में मिली वाइल्ड कार्ड एंट्री
टेनिस: बेल्जियम की किम क्लाइस्टर्स ने 4 बार ग्रैंड स्लैम जीता है (फाइल फोटो)

वॉशिंगटन: दुनिया की पूर्व नंबर-1 और 4 बार की ग्रैंड स्लैम चैंपियन महिला टेनिस खिलाड़ी किम क्लाइस्टर्स को बीएनपी परिबास ओपन में वाइल्ड कार्ड एंट्री मिल गई है. पिछले साल संन्यास से बाद टेनिस में वापसी करने वाली यह खिलाड़ी अपना तीसरा टूर्नामेंट खेलेंगी. इस टूर्नामेंट को वो साल 2003 और साल 2005 में जीत चुकी हैं. 

किम क्लाइस्टर्स बेल्जियम की सबसे कामयाब खिलाड़ियों में से एक है. वे सिंगल्स में चार ग्रैंडस्लैम और डबल्स में 2 ग्रैंडस्लैम खिताब जीत चुकी हैं. उन्होंने संन्यास से पहली बार लौटने के बाद लगातार 3 एकल ग्रैंडस्लैम खिताब जीते थे. क्लाइस्टर्स को टेनिस में अच्छा खासा तजुर्बा है. इसका फायदा उन्हें आने वाले टूर्नामेंट में मिलेगा.

बेल्जियम की रहने वाली इस खिलाड़ी ने 19 हफ्ते तक नंबर-1 पर कब्जा जमाए रखा था. वो 2007 में परिवार शुरू करने के की वजह से खेल को अलविदा कह गई थीं. लेकिन उन्होंने 2009 में वापसी की और अमेरिकी ओपन का खिताब जीता. इसके बाद वो 2010 में भी अमेरिकी ओपन और फिर 2011 में ऑस्ट्रेलियन ओपन जीत कर वर्ल्ड नंबर-1 बनने में सफल रहीं. 2012 में उन्होंने दूसरी बार संन्यास ले लिया. अब वो पीएनबी परिबास ओपन में खेलती नजर आएंगी. इस टूर्नामेंट की शुरुआत 9 मार्च से होगी.