मुक्केबाजी: दूसरी जूनियर राष्ट्रीय चैंपियनशिप के फाइनल में सर्विसेस के 12 खिलाड़ी
Advertisement

मुक्केबाजी: दूसरी जूनियर राष्ट्रीय चैंपियनशिप के फाइनल में सर्विसेस के 12 खिलाड़ी

हरियाणा के चार खिलाड़ी खिताबी मुकाबले में पहुंचने में सफल रहे हैं. वहीं उत्तर प्रदेश के मनीष राठौर ने सोमवार को 46 किलोग्राम भारवर्ग के फाइनल में जगह बनाई.

मनीष ने रविवार को सर्विसेस के संजीत को मात देकर सेमीफाइनल में प्रवेश किया था. (फोटो साभार: twitter/BFI_official)

चंडीगढ़: सर्विसेस के 12 खिलाड़ियों ने यहां यूनिवर्सिटी हॉल में खेली जा रही दूसरी जूनियर राष्ट्रीय मुक्केबाजी चैंपियनशिप के फाइनल में जगह बना ली है. वहीं हरियाणा के चार खिलाड़ी खिताबी मुकाबले में पहुंचने में सफल रहे हैं. वहीं उत्तर प्रदेश के मनीष राठौर ने सोमवार को 46 किलोग्राम भारवर्ग के फाइनल में जगह बनाई. मनीष ने रविवार को सर्विसेस के संजीत को मात देकर सेमीफाइनल में प्रवेश किया था.

मनीष ने सेमीफाइनल में पंजाब के विकास ठाकुर को मात देकर फाइनल में प्रवेश किया जहां उनका सामना महाराष्ट्र के रेहान शेख से होगा. रेहान ने मध्य प्रदेश के रूचिर को मात देकर फाइनल में प्रवेश किया है. वहीं पंजाब के कुलदीप सिंह ने उत्तर प्रदेश के जावेद को 59 किलोग्राम भारवर्ग के सेमीफाइनल में 3-2 से मात देकर फाइनल में प्रवेश किया. फाइनल में उनका सामना सर्विसेस के विक्टर सिंह से होगा जिन्होंने महाराष्ट्र के अमन यादव को 4-1 से परास्त किया.

48 किलोग्राम भारवर्ग के फाइनल में हरियाणा के विश्वामित्र और सचिन आमने-सामने होंगे. विश्वामित्र ने हिमचाल प्रदेश के अभिनव कटोच को 5-0 से मात दी तो वहीं हरियाणा के सचिन ने मणिपुर को प्रियाबार्ता सिंह को परास्त कर फाइनल में जगह बनाई.

वहीं 52 किलोग्राम भारवर्ग में पंजाब के कुलजीत और सर्विसेस के ए नाओबा सिंह, 54 किलोग्राम भारवर्ग में यातिभा और अभिनाश जामवल, 57 किलोग्राम भारवर्ग में रविचंद्रन सिंह और टीएच. लखमानी, 60 किलोग्राम भारवर्ग में एल. बिलोटसन सिंह और जसप्रीत सिंह, 63 किलोग्राम भारवर्ग में अजय कुमार और सक्षम सिंह फाइनल में प्रवेश करने वाले खिलाड़ियों में शामिल हैं.

वहीं लड़कियों में हरियाणा की रजनी ने मणिपुर की ओ. पिंकी चांद को 46 किलोग्राम भारवर्ग के सेमीफाइनल में 5-0 से मात देकर फाइनल में प्रवेश किया. 52 किलोग्राम भारवर्ग के सेमीफाइनल में मणिपुर की बेबी रोजी साना ने हरियाणा की तनू को 5-0 से मात दी.

वहीं आंध्र प्रदेश की मोनिका बग्गा को 63 किलोग्राम भारवर्ग के सेमीफाइनल में हिमाचल प्रदेश की स्नेहा कुमारी से 5-0 से मात खानी पड़ी. राजस्थान की अरुणधति चौधरी ने 70 किलोग्राम भारवर्ग के मुकाबले में केरल की सेंड्रा को 5-0 से मात देकर खिताबी मुकाबले में प्रवेश किया. 80 किलोग्राम भारवर्ग में राजस्थान की विधी गिरी ने हरियाणा की कोमल को एक तरफा मुकाबले में मात दी.

(इनपुट-आईएएनएस)

Trending news