पाक मूल का बॉक्सर आमिर खान अभी तक कर रहा है बच्चों से मुकाबला: विजेंदर
Advertisement

पाक मूल का बॉक्सर आमिर खान अभी तक कर रहा है बच्चों से मुकाबला: विजेंदर

मुक्केबाज विजेंदर सिंह ने लगातार उन पर टिप्पणी करने वाले पाकिस्तानी मूल के बॉक्सर को दिया जवाब.

मुकाबले के लिए विजेंदर अपने वजन को कम करने के लिए तैयार हैं.(फाइल फोटो)

नई दिल्ली: न्यूजर्सी में हाल ही में अमेरिका के माइक स्नाइडर को मात दे पेशेवर मुक्केबाज विजेंदर सिंह ने लगातार उन पर टिप्पणी करने वाले पाकिस्तानी मूल के ब्रिटिश पेशेवर मुक्केबाज को करारा जवाब दिया है. विजेंदर ने आमिर खान के बारे में कहा है कि वो अब तक बच्चों के साथ लड़ता आया है. इससे पहले पेशेवर मुक्केबाजी की शुरुआत में आमिर ने कहा था कि भारतीय मुक्केबाज ज्यादा दिनों तक यहां टिक नहीं पाएंगे.

आमिर अभी सिर्फ जूनियर मुक्केबाज को हरा सकते हैं
अमेरिका से लौटने के बाद विजेंदर को यहां एक कार्यक्रम में प्लेटिनम सिमेंट ने सम्मानित किया.इसी दौरान आमिर पर पूछे गए सवाल पर विजेंदर ने कहा, "मैं तो तैयार हूं. लेकिन आमिर इस समय बच्चों के साथ मुकाबला कर रहें हैं. आपने देखा हो तो उसने अभी किसी जूनियर मुक्केबाज को हराया है.

पहले आमिर बढायें अपना वजन
दोनों मुक्केबाजों के भारवर्ग में हालांकि काफी अंतर है. विजेंदर का वजन आमिर से ज्यादा है विजेंदर ने कहा कि मैच के लिए दोनों को थोड़ा बदलाव करना पड़ेगा. मुकाबले के लिए वह अपने वजन को कम करने के लिए तैयार हैं बशर्त आमिर भी अपना वजन बढ़ाए.

2020 में विश्व खिताब जीतने की कोशिश करेंगे
अमेरिका में विजेंदर का यह पहला मुकाबला था, जिसमें उन्होंने स्नाइडर को नॉकआउट में मात दी थी. विजेंदर ने कहा कि वह अभी आने वाले साल में दो और मुकाबले खेलेंगे और अगले साल यानी 2020 में विश्व खिताब को जीतने की पूरी कोशिश करेंगे.
 
मुक्केबाजी से पहचान कायम
बीजिंग ओलम्पिक-2008 कांस्य पदक विजेता विजेंदर हाल में लोकसाभ चुनावों में कदम रखा था.लेकिन हार गए उन्होंने कहा कि अगर उन्हें दोबारा मौका मिलेगा तो वह एक बार फिर राजनीति में हाथ आजमाना चाहेंगे.लेकिन साथ ही कहा कि वह मुक्केबाजी कभी नहीं छोड़ेंगे क्योंकि इसी खेल से उनकी पहचान है.

Trending news