भारत में होने वाले 'नेत्रहीन एशिया कप' से हटा पाकिस्तान
Advertisement

भारत में होने वाले 'नेत्रहीन एशिया कप' से हटा पाकिस्तान

पाकिस्तान इस हफ्ते पीसीबी अधिकारियों के दौरे के दौरान विरोध प्रदर्शन को देखते हुए खिलाड़ियों की सुरक्षा को खतरे का हवाला देकर अगले साल भारत में होने वाले नेत्रहीन क्रिकेटरों के 'एशिया कप' से बुधवार को हट गया।

कराची : पाकिस्तान इस हफ्ते पीसीबी अधिकारियों के दौरे के दौरान विरोध प्रदर्शन को देखते हुए खिलाड़ियों की सुरक्षा को खतरे का हवाला देकर अगले साल भारत में होने वाले नेत्रहीन क्रिकेटरों के 'एशिया कप' से बुधवार को हट गया।

पाकिस्तान नेत्रहीन क्रिकेट परिषद् (पीबीसीसी) के अध्यक्ष सुल्तान शाह ने कहा कि वह भारत में पाकिस्तान विरोधी भावनाओं और माहौल को देखते हुए अगले साल एशिया कप के लिए अपनी टीम भारत नहीं भेजेंगे। शाह ने बताया कि पाकिस्तान नेत्रहीन टीम को कोच्चि में अगले साल 17 से 24 जनवरी तक होने वाले एशिया कप में हिस्सा लेना था।

शाह ने कहा, ‘पिछले कुछ दिनों में भारत में जो हुआ, पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के प्रतिनिधिमंडल के साथ जिस तरह का बर्ताव हुआ उसे देखते हुए हमने फैसला किया कि अगर भारत में एशिया कप होता है तो हमारे खिलाड़ियों और अधिकारियों के लिए वास्तविक खतरा है।’ उन्होंने कहा कि पीसीबी प्रमुख शहरयार खान की यात्रा के विरोध में शिव सेना के कार्यकर्ताओं के मुंबई में बीसीसीआई मुख्यालय में घुसने के बाद पीबीसीसी को यह फैसला करना पड़ा।

Trending news