एजबेस्टन में बल्लेबाजों पर निर्भर करेगी पाकिस्तान की वापसी
Advertisement

एजबेस्टन में बल्लेबाजों पर निर्भर करेगी पाकिस्तान की वापसी

लॉर्ड्स में शानदार जीत के बाद ओल्ड ट्रैफर्ड में दूसरे टेस्ट में बड़ी हार झेलने वाली पाकिस्तानी टीम को एजबेस्टन में बुधवार से इंग्लैंड के खिलाफ शुरू होने वाले तीसरे टेस्ट क्रिकेट मैच में यदि वापसी करनी है तो उसके बल्लेबाजों को अच्छा प्रदर्शन करना होगा। 

एजबेस्टन में बल्लेबाजों पर निर्भर करेगी पाकिस्तान की वापसी

बर्मिंघम : लॉर्ड्स में शानदार जीत के बाद ओल्ड ट्रैफर्ड में दूसरे टेस्ट में बड़ी हार झेलने वाली पाकिस्तानी टीम को एजबेस्टन में बुधवार से इंग्लैंड के खिलाफ शुरू होने वाले तीसरे टेस्ट क्रिकेट मैच में यदि वापसी करनी है तो उसके बल्लेबाजों को अच्छा प्रदर्शन करना होगा। 

इंग्लैंड ने दूसरा टेस्ट मैच 330 रन से जीतकर चार मैचों की श्रृंखला 1-1 से बराबर करायी। इससे पहले पाकिस्तान ने लार्डस में पहला टेस्ट मैच 75 रन से जीता था। पाकिस्तान की सबसे बड़ी समस्या उसकी बल्लेबाजी है। पहले मैच में कप्तान मिसबाह उल हक के शतक ने आखिर में दोनों टीमों के बीच अंतर पैदा किया था लेकिन दूसरे मैच में उसका कोई भी बल्लेबाज टिककर नहीं खेल पाया था। 

पाकिस्तान की सबसे परेशानी सलामी जोड़ी के प्रदर्शन को लेकर है क्योंकि मोहम्मद हफीज और शान मसूद टीम को अच्छी शुरूआत देने में नाकाम रहे हैं। मसूद को तीसरे टेस्ट मैच से बाहर किया जा सकता है और उनके स्थान पर समी असलम को जगह दी सकती है। ऐसी स्थिति में अजहर अली को पारी की शुरूआत करनी पड़ेगी। 

पाकिस्तानी कोच मिकी आर्थर ने कहा, ‘हमने इस पर चर्चा की। हम इस नंबर को लेकर गंभीर विचार विमर्श कर रहे हैं। हमने इस टेस्ट मैच में क्या करना है उसको लेकर हमारी राय स्पष्ट है लेकिन हम इसकी सार्वजनिक घोषणा नहीं कर सकते हैं।’ यदि पिच स्पिनरों के अनुकूल होती है तो इंग्लैंड मोइन अली का साथ देने के लिये लेग स्पिनर आदिल राशिद को अंतिम एकादश में शामिल कर सकता है। उन्हें आलराउंडर बेन स्टोक्स के स्थान पर लिया जा सकता है जो चोटिल होने के कारण इस मैच में नहीं खेल पाएंगे। 

इंग्लैंड के लिये अच्छी बात यह है कि क्रिस वोक्स बहुत अच्छी फार्म में हैं और उन्होंने अपने आलराउंड प्रदर्शन से स्टोक्स की कमी नहीं खलने दी है। यह एजबेस्टन के अपने घरेलू मैदान पर उनका पहला टेस्ट मैच भी होगा। जेम्स एंडरसन पहले टेस्ट मैच में नहीं खेल पाये थे लेकिन उनकी वापसी से इंग्लैंड का आक्रमण भी मजबूत हुआ है।

Trending news