कभी सचिन को बताया था 'डरपोक', अब पाकिस्तान को कहा- सेक्युलर देश

एक बार तो एक इंटरव्यू में शोएब अख्तर ने सचिन तेंदुलकर को डरपोक भी बता दिया था. वे क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले इस दिग्गज पर कभी तंज करने में पीछे नहीं रहे. 

कभी सचिन को बताया था 'डरपोक', अब पाकिस्तान को कहा- सेक्युलर देश
पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्‍तर ने टि्वटर पर पोस्ट की गलत तस्वीर

नई दिल्ली : पाकिस्‍तान में नए मंत्रिमंडल ने शुक्रवार को शपथ ले ली. अब्‍बासी मंत्रिमंडल में कुछ पुराने चेहरों ने वापसी की है, वहीं कुछ नए चेहरे भी शामिल किए गए हैं. इस दौरान 20 साल में पहली बार पाकिस्तान में कोई हिन्दू मंत्री बना है. प्रधानमंत्री शाहिद खकान अब्बासी के 46 सदस्य मंत्रिमंडल में से 44 ने अपने पद की शपथ ले ली है. शपथ राष्ट्रपति ममनून हुसैन ने दिलाई. इस दौरान एक हिन्‍दू मंत्री ने भी शपथ ली. पाकिस्‍तान में पिछले 20 साल में यह पहला मौका है, जब किसी हिन्‍दू को मंत्री बनाया है. पाकिस्तान में पहली बार किसी हिंदू के मंत्री बनने को लेकर पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्‍तर ने एक ट्वीट किया है और अपने इस ट्वीट को लेकर वे खासे ट्रोल भी हुए हैं. 

पाकिस्तान: 20 साल में पहली बार बना हिन्दू मंत्री, मिली यह जिम्मेदारी

दरअसल, शोएब ने हाल ही में एक फोटो पोस्‍ट कर अपने मुल्‍क पाकिस्‍तान के धर्मनिरपेक्ष (सेक्‍युलर) होने का दावा किया है. शोएब ने हिंदू राजनेता दर्शन लाल के पाकिस्‍तान की कैबिनेट में शपथ लेते हुए फोटो टि्वटर पर पोस्‍ट की है. बता दें कि एक बार तो एक इंटरव्यू में शोएब अख्तर ने सचिन तेंदुलकर को डरपोक भी बता दिया था. वे क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले इस दिग्गज पर कभी तंज करने में पीछे नहीं रहे. 

इस फोटो के साथ उन्‍होंने लिखा है, 'हिंदू राजनेता दर्शन लाल अब पाकिस्‍तान में कैबिनेट मंत्री हैं. यह इस बात को बताता है कि पाकिस्‍तान धर्मनिरपेक्ष मुल्‍क है.' 

नई कैबिनेट में 28 संघीय और 18 राज्य मंत्री हैं. जानकारी के मुताबिक अनुभवी हिंदू नेता दर्शन लाल को चार पाकिस्तानी प्रांतों के बीच समन्वय की जिम्मेदारी सौंपी गई है. 65 वर्षीय दर्शन सिंध के घोटकी जिले के मीरपुर मैथेलो शहर में डॉक्टर हैं. वर्ष 2013 में वह दूसरी बार पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) के टिकट पर अल्पसंख्यकों की आरक्षित सीट से नेशनल एसेंबली के लिए चुने गए थे.

शोएब के इस ट्वीट के बाद लोगों ने उन्हें जमकर ट्रोल किया. जिसका जवाब भी शोएब ने दिया. शोएब ने लिखा- दोस्तो, मेरे आईक्यू पर सवाल उठाने से बेहतर है आप इस संदेश पर ध्यान दें. हम सभी धर्मों का सम्मान करते हैं. वैसे आखिरी ट्वीट में शपथ लेने वाली तस्वीर संदर्भ में इस्तेमाल की गई हैं.

गौरतलब है कि पाकिस्तान की सुप्रीम कोर्ट ने नवाज शरीफ को बीते हफ्ते पनामा पेपर्स लीक मामले में भ्रष्टाचार का दोषी मानकर प्रधानमंत्री पद से बर्खास्त कर दिया था. इसके बाद शाहिद खाकन अब्बासी को नया प्रधानमंत्री बनाया गया है.