यूनिस और मिसबाह को वर्ल्ड कप में नहीं ले जाना चाहिए : यूसुफ

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान मोहम्मद यूसुफ ने कहा कि यूनिस खान और मिसबाह उल हक को अगले साल होने वाले विश्व कप की टीम में नहीं चुना जाना चाहिए। यूसुफ ने 2011 के विश्व कप में भारत के खिलाफ मोहाली में खेले गये सेमीफाइनल में हार के लिये भी इन दोनों को जिम्मेदार ठहराया।

यूनिस और मिसबाह को वर्ल्ड कप में नहीं ले जाना चाहिए : यूसुफ

कराची  : पाकिस्तान के पूर्व कप्तान मोहम्मद यूसुफ ने कहा कि यूनिस खान और मिसबाह उल हक को अगले साल होने वाले विश्व कप की टीम में नहीं चुना जाना चाहिए। यूसुफ ने 2011 के विश्व कप में भारत के खिलाफ मोहाली में खेले गये सेमीफाइनल में हार के लिये भी इन दोनों को जिम्मेदार ठहराया।

उन्होंने एत न्यूज चैनल से कहा, ‘हमने यूनिस और मिसबाह की निराशाजनक बल्लेबाजी से सेमीफाइनल गंवाया था। वे स्थिति के अनुरूप बल्लेबाजी नहीं कर पाये थे। ’ यूसुफ ने कहा कि विश्व कप में पिछले प्रदर्शन को ध्यान में रखते हुए इन दोनों को आस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड में फरवरी-मार्च में होने वाले टूर्नामेंट के लिये नहीं चुना जाना चाहिए। उन्होंने यूनिस खान को वनडे टीम में शामिल करने के लिये सार्वजनिक बयान देने पर पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष शहरयार खान की भी आलोचना की। यूसुफ ने कहा, ‘पीसीबी अध्यक्ष ने यूनिस को टीम में शामिल करने के लिये राष्ट्रीय चयनकर्ताओं पर दबाव बना दिया है जबकि वह विश्व कप के लिये उनकी योजना में नहीं है। ’