अब पाकि‍स्‍तान की हॉकी पर खतरा, वर्ल्‍डकप में टीम भेजने के लिए नहीं हैं पैसे!
Advertisement

अब पाकि‍स्‍तान की हॉकी पर खतरा, वर्ल्‍डकप में टीम भेजने के लिए नहीं हैं पैसे!

पाकिस्तान की वित्तीय हालत इस समय इतनी खराब है कि वह हॉकी वर्ल्डकप में अपनी टीम को भी भेज नहीं पा रहा है. ये क्रिकेट वर्ल्डकप भुवनेश्वर में 28 नवंबर से खेला जाएगा.

file photo

नई दिल्ली : पाकिस्तान की वित्तीय हालत किसी से छिपी नहीं है. वह दुनिया के ताकतवर मुल्कों के सामने अपनी मदद के लिए गुहार लगा रहा है. हाल में फंड मांगने के लिए पाकिस्तानी पीएम इमरान खान चीन भी गए थे. पाकिस्तान की वित्तीय हालत इस समय इतनी खराब है कि वह हॉकी वर्ल्डकप में अपनी टीम को भी भेज नहीं पा रहा है. ये क्रिकेट वर्ल्डकप भुवनेश्वर में 28 नवंबर से खेला जाएगा. भारत और पाकिस्तान के रिश्ते पहले से ही सही नहीं हैं. ऐसे में लगता है कि पाकिस्तान की टीम कहीं खुद ही बाहर न हो जाए.

कहा जा रहा है कि पाकिस्तान के पास अपनी हॉकी टीम को वर्ल्ड कप में भेजने के लिए पैसे नहीं. इससे पहले पाकिस्तान हॉकी फेडरेशन ने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड से मदद मांगी थी. खुद पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड की वित्तीय हालत सही नहीं है. ऐसे में उसने उसकी मदद से इंकार कर दिया. भारत में भुवनेश्वर में 28 नवंबर से 16 दिसंबर तक हॉकी वर्ल्डकप खेला जाएगा.

पाकिस्तान हॉकी फेडरेशन ने बार-बार पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान को भी लिखा है कि 8.2 करोड़ पाकिस्तानी रुपए उसे दिए जाएं, लेकिन इस पर अब तक पाकिस्तानी सरकार की ओर से कोई जवाब नहीं आया है. ऐसे में सवाल उठ रहे हैं कि कही पाकिस्तान की टीम इसमें हिस्सा ही न ले पाए.

पाकिस्तानी टीम के प्रमुख कोच तौकीर डार का कहना है कि आज पाकिस्तान में हॉकी की हालत बहुत खराब है. लोग ये भूल गए हैं कि हॉकी के खिलाड़ी उनके हीरो रहे हैं.

Trending news