close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

प्रो कबड्डी लीग: पवन सहरावत के शानदार खेल से बेंगलुरु बुल्स पीकेएल बना चैंपियन

पिछली बार की उपविजेता गुजरात फार्च्यूनजाएंट्स ने मैच में शानदार शुरुआत की और मध्यांतर के समय उन्होंने 16-9 की बढ़त कायम कर ली. मध्यांतर के बाद हालांकि बेंगलुरु का दबदबा रहा जिसने आखिरी दस मिनट में खेल का रूख पलट दिया.

प्रो कबड्डी लीग: पवन सहरावत के शानदार खेल से बेंगलुरु बुल्स पीकेएल बना चैंपियन
फोटो : आईएएनएस

मुंबई : पवन सेहरावत के 22 रेड अंक के दम पर बेंगलुरु बुल्स ने प्रो कबड्डी लीग (Pro Kabaddi League) के छठे सत्र के फाइनल में शनिवार को यहां गुजरात फार्च्यूनजाएंट्स को 38-33 हराकर पहली बार खिताब अपने नाम किया. बेंगलुरु की टीम इससे पहले 2015 में दूसरे सत्र के फाइनल में पहुंची थी. प्रो कबड्डी लीग के छठे सीजन की शुरुआत पिछले साल सात अक्टूबर को हुई थी. 

पिछली बार की उपविजेता गुजरात की टीम ने मैच में शानदार शुरूआत की और मध्यांतर के समय उन्होंने 16-9 की बढ़त कायम कर ली. मध्यांतर के बाद हालांकि बेंगलुरु का दबदबा रहा जिसने आखिरी दस मिनट में खेल का रूख पलट दिया.

पवन का यह सत्र में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन रहा. इससे पहले उन्होंने तमिल थलाइवाज के खिलाफ सबसे अधिक 20 रेड अंक जुटाए थे. गुजरात के लिए सचिन ने 10 रेड अंक जुटाए लेकिन वह टीम को खिताब दिलाने के लिए काफी नहीं था.

बेंगलुरू बुल्स ने क्वालिफायर-1 में गुजरात फार्च्यूनजाएंट्स को 41-29 से हराकर फाइनल में जगह बनाई थी. गुजरात फार्च्यूनजाएंट्स का इसके बाद क्वलिफायर-2 यूपी योद्धा से मुकाबला हुआ. फार्च्यूनजाएंट्स की सचिन के सुपर-10 और अपने मजबूत डिफेंस के दम पर प्रो कबड्डी लीग के छठे सीजन के फाइनल में प्रवेश करने में कामयाब रही. उसने 3 जनवरी को क्वालीफायर-2 में यूपी योद्धा को 38-31 से हराया था.