पीबीएल-3 : अपनी ख्याति के अनुरूप खेलकर एक्सेलसन ने बेंगलुरू को मुम्बई पर जीत दिलाई
Advertisement

पीबीएल-3 : अपनी ख्याति के अनुरूप खेलकर एक्सेलसन ने बेंगलुरू को मुम्बई पर जीत दिलाई

विक्टर एक्सेलसन के शानदार खेल की बदौलत बेंगलुरू ब्लास्टर्स टीम ने सोमवार को बाबू बनारसी दास यूपी बैडमिंटन अकादमी स्टेडियम में खेले गए वोडाफोन पीबीएल के अपने दूसरे मुकाबले में मुम्बई रॉकेट्स टीम को 4-0 से हरा दिया.

 मौजूदा विश्व चैम्पियन और विश्व के सर्वोच्च वरीयता प्राप्त खिलाड़ी विक्टर एक्सेलसन के शानदार खेल दिखाया (फोटो : @PBLIndiaLive/twitter)

लखनऊ : मौजूदा विश्व चैम्पियन और विश्व के सर्वोच्च वरीयता प्राप्त खिलाड़ी विक्टर एक्सेलसन के शानदार खेल की बदौलत बेंगलुरू ब्लास्टर्स टीम ने सोमवार को बाबू बनारसी दास यूपी बैडमिंटन अकादमी स्टेडियम में खेले गए वोडाफोन प्रीमियर बैडमिंटन लीग (पीबीएल) के तीसरे सीजन के अपने दूसरे मुकाबले में मुम्बई रॉकेट्स टीम को 4-0 से हरा दिया. एक्सेलसन ने अपनी टीम के लिए ट्रम्प मैच जीता.

  1. एक्सेलसन ने अपनी टीम के लिए ट्रम्प मैच जीता
  2. तीसरे गेम में मुकाबला काफी कांटे का रहा 
  3. इस जीत के साथ बेंगलुरू की 4-0 की बढ़त 

विक्टर ने अपनी टीम के ट्रम्प मैच में दूसरे वरीयता प्राप्त दक्षिण कोरिया के सोन हो को 15-6, 15-13 से हराया. इस जीत के साथ बेंगलुरू ने तीन मुकाबलों के बाद 4-0 की बढ़त हासिल कर ली है और अब अगर वह बाकी के दो मैच हार भी जाती है तो भी उसकी जीत तय है.

रणजी 2017-18 के टॉप पांच बल्लेबाज, दे सकते हैं टीम इंडिया में दस्तक

भारतीय बैडमिंटन संघ और उत्तर प्रदेश बैडमिंटन संघ के कई शीर्ष अधिकारी बड़ी संख्या में यहां पहुंचे दर्शकों की भारी संख्या के बीच मैच का लुत्फ लिया. उत्तर प्रदेश बैडमिंटन संघ के अध्यक्ष विराज सागर दास ने भी तीसरे सीजन में लखनऊ में जारी पहले मैच का लुत्फ लिया. पहले गेम में एक समय दुनिया के दोनों शीर्ष खिलाड़ी 3-3 की बराबरी पर थे. जल्द ही विक्टर ने 6-3 की बढ़त हासिल कर ली लेकिन सोन ने वापसी करते हुए स्कोर 5-7 कर लिया. इसके बाद हालांकि विक्टर ने एक अंक लेकर मध्यांतर तक 8-5 की बढ़त ले ली.

दूसरे गेम में विक्टर ने अपने अनुभव का शानदार प्रदर्शन किया और लगातार पांच अंक हासिल करते हुए 12-5 की लीड ले ली. इसके बाद सोन ने एक अंक लिया लेकिन फिर विक्टर ने लगातार तीन अंक लेते हुए यह गेम अपने नाम किया. दूसरे गेम में भी विक्टर ने अपना शानदार फार्म जारी रखा. उन्होंने 4-0 की बढ़त हासिल कर ली. इसके बाद सोन ने एक अंक लिया लेकिन विक्टर ने जल्द ही स्कोर 5-1 कर दिया. सोन ने फिर एक अंक लिया लेकिन विक्टर ने फिर आगे निकलते हुए स्कोर 6-2 कर दिया. इसके बाद सोन ने फिर एक अंक लिया लेकिन विक्टन ने 8-3 के साथ हाफटाइम तक का स्कोर अपने नाम किया.

इतिहास रच कर विदर्भ ने ऐसे मनाया जीत का जश्न

दूसरे गेम के दूसरे हाफ में सोन ने जबरदस्त वापसी की और लगातार पांच अंक हासिल करते हुए स्कोर 8-8 कर दिया और फिर एक और अंक लेकर वह 9-8 से आगे हो गए. इसके बाद विक्टर ने एक अंक लेते हुए 9-9 की बराबरी कर ली. वह 10-9 से आगे हो गए लेकिन सोन ने फिर वापसी करते हुए स्कोर 10-10 कर दिया. 
अगला अंक विक्टर ने लिया और फिर उससे अगला अंक सोन ने लिया. स्कोर 11-11 हो चुका था. विक्टर ने इसके बाद एक अंक लेकर स्कोर 12-11 कर दिया. सोन भी मानने वाले नहीं थे. एक अंक लेकर उन्होंने स्कोर 12-12 कर दिया. विक्टर ने फिर दो अंक लिए और स्कोर 14-12 कर दिया लेकिन सोन ने एक अंक लेकर स्कोर 13-14 कर दिया. यहां विक्टर ने अपना अनुभव इस्तेमाल कर एक अंक बटोरा और रोमांचक जीत दर्ज की.

 कांटे का मुकाबला जीतकर खुश हैं विक्टर
मैच के बाद विक्टर ने कहा कि वह यह कांटे का मुकाबला जीतकर खुश हैं. विक्टर के मुताबिक सोन को हराना बहुत कठिन था क्योंकि वह दुनिया के शीर्ष खिलाड़ियों में से एक हैं. विक्टर ने कहा कि लीग के तीसरे सीजन में वह अपनी टीम की लगातार दूसरी जीत से काफी खुश हैं.

इस मुकाबले की शुरुआत मिश्रित युगल मैच से हुई. बेंगलुरू के लिए कोर्ट पर एन. सिक्की रेड्डी और किम सा रांग थे जबकि मुम्बई की ओर से अर्जुन एमआर तथा गेब्रिएला स्टोएवा थे.
रेड्डी और रांग ने तीन गेम तक चले मुकाबले में अर्जुन और स्टोएवा को हरा दिया. रेड्डी और रांग ने यह मैच 15-8, 10-15, 15-10 से जीतकर बेंगलुरू को दिन का पहला अंक दिलाया.
इसके बाद बेंगलुरू की क्रिस्टी गिल्मोर और मुम्बई की बेवेन झांग के बीच महिला एकल मैच खेला गया. गिल्मोर ने झांग को 15-14, 15-8 से हराते हुए बेंगलुरू को 2-0 की बढ़त दिला दी.
(इनपुट आईएएनएस)

Trending news