पेले अपनी टीम में रोनाल्डो की जगह मेसी को लेंगे
Advertisement

पेले अपनी टीम में रोनाल्डो की जगह मेसी को लेंगे

मेसी ने भी अपने करियर में पांच बालोन डी ओर खिताब जीते हैं. 'टीवी ग्लोबो' को दिए एक बयान में पेले ने कहा, "मैं अब भी मेसी का ही चयन करूंगा. 

इस साल रूस में होने वाले विश्व कप में ब्राजील के जीतने की उम्मीद है (फाइल फोटो)

रियो डी जनेरियो: ब्राजील फुटबॉल क्लब के दिग्गज पेले अब भी अपनी टीम में रियल मेड्रिड के स्टार खिलाड़ी क्रिस्टियानो रोनाल्डो के स्थान पर बार्सिलोना के दिग्गज लियोनेल मेसी को अहमियत देंगे. उल्लेखनीय है कि रोनाल्डो ने हाल ही में अपना पांचवां बालोन डी खिताब जीतकर मेसी की बराबरी की है. समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, मेसी ने भी अपने करियर में पांच बालोन डी ओर खिताब जीते हैं. 'टीवी ग्लोबो' को दिए एक बयान में पेले ने कहा, "मैं अब भी मेसी का ही चयन करूंगा. 

  1. पांचवां बालोन डी खिताब जीतकर मेसी की बराबरी पर हैं रोनाल्डो 
  2. पेले ने 'टीवी ग्लोबो' से कहा मेसी का ही चयन करूंगा
  3. विश्व के सर्वश्रेष्ठ फुटबॉल खिलाड़ियों में से एक हैं पेले

साथ ही पेले ने कहा, 'गोल हासिल करना जरूरी है और इसमें कोई शक नहीं है, लेकिन अगर वहां मैदान पर कोई तैयार नहीं होगा, तो फुटबॉल नेट तक नहीं पहुंचेगी. मैं अपनी टीम में मेसी को लेना ही पसंद करूंगा.' विश्व के सर्वश्रेष्ठ फुटबॉल खिलाड़ियों में से एक माने जाने वाले पेले को इस साल रूस में होने वाले विश्व कप में ब्राजील के जीतने की उम्मीद है. 

यह भी पढ़ें: INDvsSA: शर्मनाक हार के रिकॉर्ड से बचने के लिए टीम इंडिया को झोंकनी होगी पूरी ताकत

fallback

बार्सिलोना के स्टार खिलाड़ी लियोनेल मेसी को स्पेनिश लीग 2016-2017 सीजन के सर्वोच्च स्कोरर और सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी के पुरस्कार से नवाजा गया था. समाचार एजेंसी एफे की रिपोर्ट के अनुसार, अर्जेंटीना के दिग्गज खिलाड़ी ने लीग में इस सीजन में 37 गोल दागे थे और उन्होंने चौथी बार सर्वोच्च स्कोरर होने के लिए पिचिचि और पांचवीं बार सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी होने के लिए अल्फ्रेडो डी स्टेफानो का पुरस्कार जीता था.

यह भी पढ़ें: INDvsSA: इन 7 बल्लेबाजों ने टीम इंडिया की उम्मीदों पर फेरा पानी 

ब्राजील फुटबॉल दिग्गज रोनाल्डो ने कहा था कि अर्जेटीना के खिलाड़ी लियोनेल मेसी वर्तमान में विश्व के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी हैं. इसके साथ ही रोनाल्डो ने कहा कि अगर मौका मिले, तो वह भी मेसी के साथ खेलना चाहेंगे. 'गोल डॉट कॉम' को दिए बयान में बार्सिलोना के साथ दो बार स्पेनिश लीग खिताब जीतने वाले आक्रामक मिडफील्डर रोनाल्डो ने कहा था, "मैं मेसी के साथ मैच खेलना चाहूंगा. यह शानदार होगा. वर्तमान में वह विश्व के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी हैं.'

Trending news