Golf: टाइगर वुड्स को हराकर 64 करोड़ कैश घर ले गए फिल मिकेल्सन, 22वें होल में जीता मैच

48 साल के फिल मिकेल्सन ने 42 साल के टाइगर वुड्स को लॉस वेगास में एक गोल्फ मैच के दौरान मात दी.

Golf: टाइगर वुड्स को हराकर 64 करोड़ कैश घर ले गए फिल मिकेल्सन, 22वें होल में जीता मैच
टाइगर वुड्स को हराने के बाद कैश प्राइज के साथ फिल मिकेल्सन. (PIC : REUTERS)

नई दिल्ली: अमेरिकी गोल्फ के दो दिग्गज खिलाड़ियों टाइगर वुड्स और फिल मिकेल्सन के बीच हमेशा ही कड़ी टक्कर रहती है. इन दोनों के बीच एक बार फिर से प्रदर्शनी गोल्फ मैच के दौरान शानदार मुकाबला देखा गया, जिसमें फिल मिकेल्सन ने टाइगर वुड्स को हराकर नौ मिलियन डॉलर (तकरीबन 63.6 करोड़ रुपए) जीते. 48 साल के फिल मिकेल्सन ने 42 साल के टाइगर वुड्स को लॉस वेगास में मात दी. टाइगर वुड्स के नाम 683 हफ्ते तक वर्ल्ड नंबर रहने का रिकॉर्ड है. वे 14 मेजर खिताब जीत चुके हैं. फिल मिकेल्सन ने पांच मेजर खिताब जीते हैं. वे कभी भी वर्ल्ड रैंकिंग में पहले नंबर पर तक नहीं पहुंचे हैं. 

18वें होल पर जीत के करीब थे वुड्स
42 साल के वुड्स ने इस स्पेशल मैच के 17वें होल में चिप कर मिकेल्सन पर बढ़त बनाई. इस तरह वुड्स 18वें होल पर जीत के करीब थे, लेकिन वे आठ फीट से पुट नहीं कर सके. वुड्स की यही गलती उन पर भारी पड़ गई. 18 होल के बाद खेल प्लेऑफ में चला गया, जहां बाजी फिल मिकेल्सन के नाम रही. मिकेल्सन ने 22वें होल में यह मैच जीता. उन्होंने 93 गज के सडनडेथ को बर्डी लगाकर जीता और खिताब व 63.6 करोड़ रुपए अपने नाम कर लिया. मिकेल्सन का फाइनल स्कोर पांच अंडर 66 रहा. मिकेल्सन जीती हुई रकम चैरिटी के लिए दान करेंगे. अमेरिका के फिल मिकेल्सन ने इसी साल मार्च में वर्ल्ड गोल्फ चैंपियनशिप का खिताब भी जीता.

टीवी पर लाइव देखने के लिए 1,400 रुपए थी सब्सक्रिब्शन फी 
यह मैच गोल्फ कोर्स पर या स्टेडियम पर सिर्फ चुनिंदा लोग ही देख पाए. दरअसल, इस मैच में ना तो कोर्स पर सामान्य दर्शकों को प्रवेश दिया गया और ना ही टीवी पर इसके आम दर्शक देख पाए. इस मैच का लाइव प्रसारण ‘पेज पर व्यू’ की तर्ज पर किया गया. इसे टीवी पर लाइव देखने के लिए 19.99 डॉलर (करीब 1,412 रुपए) सब्सक्राइब फीस तय की गई थी. कोर्स पर सिर्फ खिलाड़ियों और प्रायोजकों के के परिजनों को प्रवेश दिया गया था. मैच सामान्य से अधिक समय तक चला. इसका फैसला सडनडेथ प्लेऑफ में हुआ, जो फ्लडलाइट्स में खेला गया.