19 साल की महिला खिलाड़ी का हुआ निधन, अभ्यास के दौरान सिर पर लगा हथौड़ा

नई दिल्ली: क्यूबा में एक बेहद दर्दनाक हादसा सामने आया है. 19 साल की एथलीट एलेग्ना ओसोरियो मयारी का निधन हो गया है. ये टैलेंटेड एथलीट यूथ ओलंपिक्स में कांस्य पदक भी अपने नाम हासिल कर चुकी हैं.    

ज़ी न्यूज़ डेस्क | Jul 30, 2021, 14:41 PM IST
1/5

प्रेक्टिस के दौरान सर पर लगा था हथौड़ा

Alegna Osorio

एलेग्ना ओसोरियो मयारी हैमर थ्रो एथलीट थीं और प्रैक्टिस के दौरान वो घायल हो गई थीं. दरअसल अभ्यास के दौरान उनके सिर पर हथौड़ा लग गया था. उनकी ये चोट काफी गहरी थी जिस वजह से वो कोमा में चली गई थीं.
 

2/5

19 साल की मयारी का निधन

19 years old Olympics athlete Alegna Osorio

19 साल की मयारी कुछ वक्त तक कोमा में रही और जिंदगी और मौत से लड़ती रही. जिसके बाद अब उनका निधन हो गया है. 

3/5

यूथ ओलंपिक्स में जीता था कांस्य पदक

 Alegna Osorio dies

यूथ ओलंपिक्स में अपने अच्छे प्रदर्शन से उन्होंने खूब सुर्खियां बटोरी थीं. यूथ ओलंपिक्स में मयारी ने कांस्य पदक अपने नाम किया था. वहीं इससे पहले दो साल पहले पैन-अमेरिकन अंडर चैंपियनशिप में भी भाग लिया था और इस चैंपियनशिप में उन्होंने कांस्य पदक जीता था.

 

4/5

टोक्यो ओलंपिक में मयारी को किया गया याद

2018 Buenos Aires Youth Olympics

19 साल की एलेग्ना ओसोरियो मयारी के निधन के बाद हैमर थ्रो खिलाड़ी Gwen Berry ने उन्हें टोक्यो ओलंपिक में भी याद किया. उन्होंने ट्विटर पर लिखा, ‘उनके परिवार को प्यार भेज रहा हूं. ये बेहद दुखद है’.
 

5/5

मयारी के निधन से एथलीट्स सदमे में

tokyo olympics

क्यूबा के स्पोर्ट्स डायरेक्टर रेनाल्डो वेरोना मार्टिनेज ने मयारी की मौत पर शोक जताया है. उन्होंने कहा कि उनकी मौत से सब एथलीट्स सदमे में हैं. ट्रेनिंग के दौरान हुए इस हादसे के बाद भी उन्होंने हार नहीं मानी और वो संघर्ष कर रही. हम उनके परिवार और दोस्तों के साथ इस दुख की घड़ी में साथ खड़े हैं.