close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

PKL 2019: रोमांचक फाइनल में दिल्ली को हराकर बंगाल ने जीता पहला खिताब

PKL 2019: प्रो कबड्डी लीग के सांतवें सीजन में बंगाल ने दिल्ली को पांच अंकों के अंतर से हराकर पहली बारी खिताब हासिल किया.

PKL 2019: रोमांचक फाइनल में दिल्ली को हराकर बंगाल ने जीता पहला खिताब
बंगाल ने दिल्ली को आखिरी पांच मिनट में पछाड़ कर खिताब जीता. (फोटो: IANS)

अहमदाबाद: बंगाल वॉरियर्स (Bengal Warriors) ने प्रो कबड्डी लीग (Pro Kabaddi League) के सातवें सीजन के रोमांचक फाइनल में दबंग दिल्ली (Dabang Delhi KC) को  हराकर पहली बार खिताब जीत लिया. शनिवार को यहां ट्रांस्टेडिया स्थित एका एरेना स्टेडियम में खेले गए कांटे के मुकाबले में बंगाल ने दिल्ली को केवल पांच अंको के अंतर से हार दिया. दोनों टीमें पहले हाफ में 17-17 से बराबरी पर थीं. लेकिन, बंगाल ने दूसरे हाफ में अच्छी वापसी करते हुए 39-34 से मैच जीतकर पहली बार चैंपियन बनने का गौरव हासिल कर लिया.

दिल्ली ने ली शुरुआती बढ़त
बंगाल की जीत में मोहम्मद नबी बक्श के सुपर-10 का अहम योगदान रहा. दिल्ली की टीम पहले पांच मिनट तक 7-2 से आगे थी. दिल्ली ने इसके बाद अगले मिनट में ही बंगाल को आल आउट कर 11-3 की बढ़त बना ली. अगले 10 मिनट में बंगाल ने भी वापसी कर ली और दिल्ली को ऑल आउट करके स्कोर 14-15 कर दिया. बंगाल की टीम अब मात्र एक अंक से पीछे थी और 18वें मिनट में उसने 16-16 से बराबरी भी हासिल कर ली.

यह भी पढ़ें: B'day Special: दावा किया था, 'भारत का पहला तिहरा टेस्ट लगाउंगा', और पूरा भी किया

बंगाल ने की पहले हाफ में बराबरी
इसके बाद बंगाल ने पहली बार मैच में बढ़त बना ली. लेकिन, दिल्ली ने भी एक अंक लेकर स्कोर 17-17 से बराबर कर दिया. पहले हाफ की समाप्ति तक दिल्ली के नवीन कुमार ने छह और बंगाल के मोहम्मद नबी बक्श ने सात अंक लिए. दिल्ली के लिए मेराज शेख ने इस दौरान अपने 350 रेड प्वाइंटस पूरे किए.

दूसरे हाफ में भी रही कांटे की टक्कर
दूसरे हाफ के पहले पांच मिनट तक भी दोनों टीमें 19-19 से बराबरी पर थीं. लेकिन, इसके बाद बंगाल ने दिल्ली को आल आउट करके 25-21 की बढ़त बना ली. इस दौरान दिल्ली के नवीन ने इस सीजन का अपना लगातार 21वां और कुल 22वां सुपर-10 पूरा किया.मैच समाप्त होने में अब आठ मिनट का ही समय बचा था और बंगाल की टीम ने दिल्ली को फिर से आल आउट करके 10 अंकों की महत्वपूर्ण बढ़त लेकर स्कोर 34-24 तक पहुंचा दिया. बंगाल ने यहां लगातार अपनी बढ़त को कायम रखते हुए दिल्ली को वापसी का कोई मौका नहीं दिया और 39-34 से मैच जीतकर पहली बार चैंपियन बनने का गौरव हासिल कर लिया.

बक्श और हेगड़े का बेहतरीन प्रदर्शन
चैंपियन बंगाल के लिए मोहम्मद नबी बक्श के सुपर टेन के अलावा सुकेश हेगड़े ने आठ अंक लिए. टीम को रेड से 22, टैकल से 10, आल आउट से छह और एक अतिरिक्त अंक मिला.दिल्ली के लिए नवीन के 18 अंकों के अलावा अनिल कुमार ने तीन अंक लिए. टीम को रेड से 27,टैकल से तीन, आल आउट से दो और दो अतिरिक्त अंक मिले.
(इनपुट आईएएनएस)