close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

PKL 2019: एक्स्ट्रा टाइम में बेंगलुरू की रोमांचक जीत, एलिमिनेटर 1 में यूपी को हराया

Kabaddi League 2019: प्रो कबड्डी लीग के सांतवें सीजन में बेंगलुरू बुल्स ने रोमांचक मैच में यूपी योद्धा को हराकर सेमीफाइनल में जगह बना ली. 

PKL 2019: एक्स्ट्रा टाइम में बेंगलुरू की रोमांचक जीत, एलिमिनेटर 1 में यूपी को हराया
यूपी योद्धा दोनों हाफ में बढ़त लेने में कामयाब रही फिर भी मैच में हार गई. (फोटो : IANS)

अहमदाबाद: मौजूदा चैंपियन बेंगलुरू बुल्स ने प्रो कबड्डी लीग (Pro Kabaddi League) के सातवें सीजन के एलिमिनेटर-1 में अतिरिक्त समय तक चले रोमांचक मुकाबले में यूपी योद्धा को हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया. ट्रांसस्टेडिया स्थित ईका एरेना स्टेडियम में सोमवार को खेले गए इस मुकाबले में दोनों टीमों के बीच निर्धारित समय में मुकाबला 36-36 से टाई रहा. इसके बाद तीन-तीन मिनट के दो हाफ के रूप में एक्सट्रा टाइम जोड़ा गया, जहां बेंगलुरू ने 48-45 से जीत दर्ज करके सेमीफाइनल में कदम रखा.

पहली बार एक्सट्रा टाइम में गया पीकेएल मुकाबला
पीकेएल के इतिहास का यह पहला मुकाबला है जो एक्सट्रा टाइम में गया है. सेमीफाइनल में बुधवार को बेंगलुरू बुल्स का सामना दबंग दिल्ली के साथ होगा. दबंग दिल्ली लीग चरण में शीर्ष स्थान पर रहने के कारण सीधे सेमीफाइनल में पहुंच चुकी है. बुल्स को यह जीत रेडर पवन कुमार सहरावत (20 अंक) के एक और दमदार प्रदर्शन के बूते हासिल हो सकी. बेंगलुरू के लिए पवन के 20 अंकों के अलावा सुमित सिंह ने सात अंक लिए. रिषांक के 11 अंकों के अलावा श्रीकांत जाधव ने नौ अंक बटोरे.

यह भी पढ़ें: B'day Special: खिलाड़ी जिसने भारत और पाकिस्तान दोनों के लिए खेले टेस्ट मैच

पहले पिछड़ रही थी बेंगलुरू
रिषांक ने सफल रेड के लिए यूपी का खाता खोला. यूपी ने जल्द ही पवन को टैकल से बाहर भेज बेंगलुरू को कमजोर किया. उसने सातवें मिनट में ही बेंगलुरू को ऑल आउट करके 11-4 की बढ़त ले ली. पवन इस बीच वापस मैट पर आ गए थे. उन्होंने 12वें मिनट में सुपर रेड लगाकर बेंगलुरू को दो अंक दिला दिए, जिससे उसका स्कोर 9-15 हो गया. 15वें मिनट में यूपी ने एक बार फिर बाहर कर दिया और 19-10 से आगे हो गई. 

पहले ही हाफ में की वापसी
बेंगलुरू भी लगातार अंक ले रही थी. 18वें मिनट में उसने यूपी को आल आउट करके स्कोर 15-19 कर दिया. पहले हाफ के अंत तक हालांकि बेंगलुरू काफी प्रयास के बाद भी यूपी के बराबर तक नहीं पहुंच पाई और यूपी ने पहले हाफ का अंत 20-17 की के स्कोर के साथ किया. पहले हाफ में पवन ने इस सीजन में अपने 250 टच अंक भी पूरे किए. उन्होंने साथ ही पीकेएल के इतिहास में अपने 650 रेड अंक भी पूरे कर लिए.

दूसरे हाफ में फिर ली यूपी ने पहले बढ़त
दूसरे हाफ के शुरू होने के कुछ देर बाद ही यूपी ने फिर से पवन को टैकल करके उन्हें बाहर भेज दिया. 24वें मिनट तक यूपी के पास 24-20 की बढ़त थी जिसे उसने 34वें मिनट तक 34-26 तक पहुंचा दिया. 36वें मिनट में बेंगलुरू ने पवन की सफलरेड से यूपी को आल आउट करके स्कोर 34-34 से बराबरी पर ला दिया. पवन ने इसके बाद दो अंक और लेकर बेंगलुरू को 36-34 से आगे कर दिया. पवन ने इस दौरान अपना सुपर-10 भी पूरा कर लिया. मैच समाप्त होने में एक मिनट ही बचा था और यूपी एक अंक से पीछे थी.

एक्स्ट्रा टाइम में छाए बुल्स
इसके बाद सुरेंद्र गिल ने एक अंक लेकर यूपी को 36-36 से बराबरी पर ला दिया और इसके साथ ही निर्धारित 40 मिनट पूरे हो गए. निर्धारित समय तक भी मैच का परिणाम नहीं निकल सका, इसलिए मैच अतिरिक्ति समय में गया.अतिरिक्त समय के पहले मिनट में ही यूपी 38-36 से आगे हो गई और उसने 39-38 के साथ अतिरिक्त समय में पहले हाफ की समाप्ति की. पवन ने दूसरे हाफ में कमाल दिखाया और सुपर रेड लगाकर बेंगलुरू को 43-40 से आगे कर दिया. इसके बाद पवन ने यूपी को आल आउट करके स्कोर 47-42 से बेंगलुरू के पक्ष में कर दिया. यूपी यहां से वापसी नहीं कर पाई और बेंगलुरू ने 48-45 के स्कोर से मैच जीतकर सेमीफाइनल में कदम रख दिया.
(इनपुट आईएएनएस)