close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

PKL 2019: दबंग दिल्ली ने खुद को टॉप पर रखा बरकरार, गुजरात को दी 4 अंकों से मात

प्रो कबड्डी लीग के सांतवें सीजन में दबंग दिल्ली की टीम ने गुजरात फॉर्च्यूनजाएंटस को 34-30 से हरा दिया. 

PKL 2019: दबंग दिल्ली ने खुद को टॉप पर रखा बरकरार, गुजरात को दी 4 अंकों से मात
दिल्ली की ओर से नवीन कुमार ने शानदार प्रदर्शन किया. (फोटो : IANS)

पुणे: प्रो कबड्डी लीग (Pro Kabaddi League) के सातवें सीजन के 91 वें मैच में दबंग दिल्ली केसी की टीम ने रविवार को मौजूदा उपविजेता गुजरात फॉर्च्यूनजाएंटस को हरा दिया. रोमांचक रहे इस मुकाबले में दबंग दिल्ली केसी ने गुजरात फॉर्च्यूनजाएंटस पर 34-30 से जीत दर्ज की. इस जीत के साथ दबंग दिल्ली ने इस सीजन में गुजरात से मिली पिछली हार का बदला भी चुकता कर लिया है. पीकेएल के इतिहास में दिल्ली की गुजरात पर आठ मैचों में यह दूसरी जीत है.

दिल्ली की ओर से नवीन एक्सप्रेस के नाम से मशहूर नवीन कुमार के एक और सुपर-10 लगाया और अपनी टीम को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई. नवीन ने 15 मैचों में अपना 14वां और लगातार 13वां सुपर 10 लगाया और 13 प्वाइंट्स लिए. नवीन ने पीकेएल में अपना 350 रेड प्वाइंट्स भी पूरा किया. गुजरात के लिए रोहित गुलिया ने सुपर 10 लगाया और कुल 13 प्वॉइंट लिए. दिल्ली के लिए विशाल माने तीन अंक लेकर टॉप डिफेंडर रहे. वहीं गुजरात की ओर से पंकज दो ही अंक हासिल कर सके. 

विजेता दिल्ली की टीम पहले हाफ में 20-9 से आगे थी. लेकिन गुजरात ने दूसरे हाफ में अच्छी वापसी की और मैच को काफी रोमांचक बना दिया. टीम हालांकि अपनी हार नहीं टाल सकी और मैच के अंत में केवल चार अंको से ही पीछे रह गई. दबंग दिल्ली की टीम 64 अंकों के साथ अंक तालिका में शीर्ष स्थान पर मजबूती से बनी हुई है. वहीं गुजरात की टीम 35 अंक के साथ 8वें पायदान पर है. टीम की यह लगातार तीसरी हार है.

एक अन्य मुकाबले में रविवार को ही पटना पायरेट्स ने पुनेरी पल्टन को उसके घर में ही 55 के मुकाबले 33 अंको से मात देते हुए 22 अंको के अंतर से बड़ी जीत दर्ज की. पुनेरी पल्टन की यह अपने घर में पहली हार है. सोमवार को जयपुर पिंक पैंथर्स का मुकाबला यूपी योद्धा से होगा. वहीं दिल्ली दबंग और तेलुगु टाइटंस मुकाबला करेंगे. अंक तालिका में दिल्ली दबंग के बाद बंगाल वारियर्स 16 मैचों में 9 जीत से 58 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर हैं वहीं हरियाणा स्टीलर्स तीसरे, बेंगलुरू बुल्स चौथे और यू मुंबा पांचवे स्थान पर हैं. 
(इनपुट आईएएनएस)