close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

PKL 2019: दबंग दिल्ली ने हरियाणा स्टीलर्स को दी मात, हैट्रिक लगाकर पहुंची टॉप पर

प्रो कबड्डी लीग के सांतवें सीजन में दबंग दिल्ली ने हरियाणा स्टीलर्स को 20 अंको के अंतर से मात दी. 

PKL 2019: दबंग दिल्ली ने हरियाणा स्टीलर्स को दी मात, हैट्रिक लगाकर पहुंची टॉप पर

मुंबई: प्रो कबड्डी लीग (Pro Kabaddi League) में रविवार को दबंग दिल्ली केसी (Dabang Delhi KC) ने सीजन के 14वें मैच में रविवार को हरियाणा स्टीलर्स (Haryana Steelers) को 41-21 से हरा दिया. दिल्ली के लिए चंद्रन रंजीत और नवीन कुमार ने सुपर-10 बटोरे और लीग में जीत की अपनी हैट्रिक पूरी करने के साथअंकतालिका में टॉप पोजीशन भी हासिल कर ली. इस जीत के साथ ही दबंग दिल्ली ने पीकेएल में हरियाणा स्टीलर्स के खिलाफ अपना रिकॉर्ड 2-5 का कर लिया है.

चंद्रन रंजीत और नवीन रहे जीत के हीरो
इस मैच में दबंग दिल्ली के जीत के हीरो रहे चंद्रन रंजीत ने 11 और नवीन ने 10 अंक लिए. नवीन ने जहां पीकेएल में अपने 200 तो वहीं रंजीत ने 500 रेड प्वाइंट्स भी पूरे किए. हरियाणा स्टीलर्स के कप्तान धर्मराज चेरालाथन ने लीग में अपने 400 टैकल प्वाइंट्स पूरे किए. दबंग दिल्ली की तीन मैचों में यह लगातार तीसरी जीत है और अब वह 15 अंकों के साथ अंकतालिका में टॉप पर पहुंच गई है. वहीं, हरियाणा स्टीलर्स की दो मैचों में यह पहली हार है.

यह भी पढ़ें: VIDEO: विराट कोहली ने PKL के लिए बनाई टीम, धोनी सहित टीम इंडिया के चुने ये प्लेयर्स

यहां एनएससीआई एसवीपी स्टेडियम में खेले गए मुकाबले के पहले हाफ में दबंग दिल्ली की टीम 15-10 से आगे थी. दूसरा हाफ शुरू होने के कुछ मिनट बाद ही नवीन कुमार ने शानदार दो अंक लेकर दबंग दिल्ली को 18-10 तक पहुंचा दिया. दबंग दिल्ली ने इसके बाद चौथे मिनट में हरियाणा को आलआउट करके अपने स्कोर को 22-12 तक पहुंचा दिया.

यह भी पढ़ें: Presidents Cup: मैरी कॉम ने जीता गोल्ड, किरण रिजिजू ने कहा- 'आप भारत की गौरव हैं'

मैच समाप्त होने में 10 मिनट का समय बचा था और दिल्ली ने एक बार फिर हरियाणा को आलआउट करके अपने स्कोर को 33-16 तक पहुंचा दिया. दबंग दिल्ली ने इसके बाद लगातार अंक लेते हुए 41-21 से शानदार जीत दर्ज कर ली. विजेता दबंग दिल्ली को रेड से 22, टैकल से नौ, आलआउट से चार और छह अतिरिक्त अंक मिले. हरियाणा स्टीलर्स के लिए पिछले मैच में 14 अंक लेने वाले नवीन ने नौ और विनय ने पांच अंक लिए. टीम को रेड से 16, टैकल से चार और एक अतिरिक्त अंक मिला.

बेंगलुरू बुल्स की मुंबा पर जीत
रविवार को ही हुए एक अन्य मुकाबले में  पवन सहरावत ने सुपर-10 के साथ शानदार खेल के दम पर मौजूदा चैंपियन बेंगलुरू बुल्स ने सीजन के 15वें मैच में रविवार को यू-मुम्बा को 30-26 से हरा दिया. बेंगलुरु की तीन मैचों में यह दूसरी जीत है. बुल्स 100 अंकों के साथ अंक तालिका में पांचवें नंबर पर आ गए हैं जबकि मुम्बा चार मैचों में दो जीत और दो हार के साथ 11 अंक लेकर दूसरे नंबर पर हैं.

सोमवार को होंगे ये मुकाबले
 बंगाल वारियर्स और पुनेरी पल्टन  के बीच मैच सोमवार को होगा. वहीं तमिल थलाइवाज की पटना पायरेट्स से भिड़ंत होगी.  बंगाल वारियर्स छह अंकों के साथ छठे स्थान पर है जबकि पुनेरी पल्टन बिना कोई अंक हासिल किए 11 स्थान पर है. तमिल थलाइवाज और पटना पायरेट्स दोनों के ही छह अंक हैं, लेकिन थलाइवाज अंक तालिका में पायरेट्स से एक स्थान ऊपर 7वें नंबर पर हैं.  तालिका में सबसे ऊपर दबंग दिल्ली की टीम है. 
(इनपुट आईएएनएस)