close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

PKL 2019: सीजन में दबंग दिल्ली की बादशाहत कायम, तेलुगू टाइटंस को 8 अंकों से हराया

प्रो कबड्डी लीग के सांतवें सीजन में  दबंग दिल्ली ने तेलुगू टाइटन्स को 37-29 से हराया.

PKL 2019: सीजन में दबंग दिल्ली की बादशाहत कायम, तेलुगू टाइटंस को 8 अंकों से हराया
दबंग दिल्ली 69 अंकों के साथ अंका तालिका में शीर्ष पर बने हुए हैं. (फोटो : IANS)

पुणे: प्रो कबड्डी लीग (Pro Kabaddi League) के सातवें सीजन में तूफानी प्रदर्शन कर रही दबंग दिल्ली ने सोमवार को खेले गए लीग के एक मुकाबले में तेलुगू टाइटंइस को 37-29 से हरा दिया. पीकेएल के इतिहास में दिल्ली की तेलुगू पर 12 मैचों में यह तीसरी जीत है, जबकि इस सीजन में दिल्ली की तेलुगू पर लगातार दूसरी जीत है. इस जीत के बाद दिल्ली अब अंक तालिका में 16 मैचों में 69 अंकों के साथ पहले स्थान पर कायम है, जबकि तेलुगू टाइटन्स इस हार के बाद भी 11वें स्थान पर बरकरार है.

श्री शिव छत्रपति स्पोर्ट्स कॉम्पलेक्स में खेले गए मुकाबले में दबंग दिल्ली के जीत के हीरो रहे नवीन कुमार ने एक बार फिर सुपर-10 लगाया और 12 रेड प्वाइंट्स लिए. उन्होंने अपने ही रिकॉर्ड को और आगे बढ़ाते हुए इस सीजन का 15वां और लगातार 14वां सुपर-10 हासिल किया. तेलुगू की ओर से सिद्धार्त देसाई ने भी सुपर-10 पूरा किया और कुल 12 रेड प्वाइंट्स लिए. पहले हाफ के खत्म होने से ठीक पहले दबंग दिल्ली ने तेलुगू को ऑल आउट करते हुए हाफ टाइम तक 18-15 की बढ़त ले ली थी.

दूसरे हाफ में दिल्ली ने बेहतरीन खेल दिखाया और 31वें मिनट में 11 अंकों की बढ़त बना ली. इसके बाद व्हिसल बजते ही दबंग दिल्ली ने तेलुगू को 37-29 से शिकस्त दे दी. यह दिल्ली का पुणे लेग का आखिरी मुकाबला था. इसके बाद उसका मुकाबला जयपुर में अगले सोमवार को बेंगलुरू बुल्स से होगा. वहीं तेलुगु टाइटंस पुणे लेग में ही शुक्रवार को पटना पायरेट्स से मुकाबला करेंगे. 

सोमवार को ही हुए एक अन्य मुकाबले में यू पी योद्धा ने जयपुर पिंक पैंथर्स को 38-32 से हरा दिया. यूपी योद्धा की पीकेएल में जयपुर पिंक पैंथर्स पर पांच मैचों में यह तीसरी जीत है. वहीं इस सीजन में यूपी की जयपुर पर यह लगातार दूसरी जीत है. इस जीत के बाद यूपी टीम अब अंकतालिका में 15 मैचों में 47 अंकों के साथ पांचवें पायदान पर पहुंच गई है.
(इनपुट आईएएनएस)