close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

PKL 2019: गुजरात फॉर्च्यूनजायंट्स ने यूपी योद्धा को दी तगड़ी मात, प्वाइंट टेबल में टॉप पर कायम

पीकेएल के 7वें सीजन के अपने दूसरे मैच में गुजरात फॉर्च्यूनजायंट्स ने यूपी योद्धा को 25 अंकों के अंतर से हराया. 

PKL 2019: गुजरात फॉर्च्यूनजायंट्स ने यूपी योद्धा को दी तगड़ी मात, प्वाइंट टेबल में टॉप पर कायम
गुजारात फॉर्च्यून जायंट्स अंकतालिका में टॉप पर तो यूपी योद्धा सबसे नीचे हैं. (फोटो :IANS)

नई दिल्ली: प्रो कबड़्डी लीग (Pro Kabaddi League) में सीजन के 10वें मैच में गुजरात फॉर्च्यून जायंट्स (Gujarat Forturnegiants) ने लगातार दूसरी बड़ी जीत हासिल की और खुद को टॉप पर बनाए रखा. अपने दूसरे मैच में गुजरात ने यू पी योध्दा को  44-19 से हराकर बड़े अंतर से जीत हासिल की. सीजन में यूपी की यह लगातार दूसरी हार है. यूपी योद्धा अब भी प्वाइंट टेबल में सबसे नीचे बने हुए हैं. अब शनिवार से मुंबई लेग के मुकाबले शुरू होंगे.

पहले हाफ के आखिरी तक गुजरात की यूपी पर बढ़त 19-9 थी. गुजरात के रेडर्स शुरू से ही यूपी पर हावी रहे और 12वें मिनट  में ही उन्हें ऑलआउट कर दिया. यूपी ने वापसी के लिए बहुत जोर लगाया, लेकिन वे वापसी करने में नाकाम रहे और उनके प्वाइंट्स का अंतर बढ़ता चला गया. दूसरे हाफ में तो गुजरात की टीम को पूरी तरह से दबा दिया. पहले तीन मिनट में ही यूपी की टीम ऑलआउट हो गई. इस हाफ में यूपी की टीम दो बार ऑल आउट हुई. यूपी को इस मैच में भी एक भी अंक नहीं मिल सका.  

यह भी पढ़ें: PKL 2019: पटना पायरेट्स ने तेलुगु टाइटंस को दी मात, प्वाइंट टेबल में उछलकर पहुंचे चौथे स्थान पर

इस मैच में यूपी के कप्तान नितेश कुमार इस लीग में सबसे तेज 150 टैकल पोइंट करने वाले पहले खिलाड़ी बने. नितेश ने मंजीत छल्लर और सुरजीत सिंह को पीछे छोड़ा जिन्होंने यह उपलब्धि 47 मैचों में हासिल की थी. अब मुंबई लेग में यूपी का मुकाबला 31 जुलाई को यू मुंबा से होगा. यू मुंबा को इस सीजन में पहला मैच जीतने के बाद जयपुर पिंक पैंथर्स से करारी हार मिली थी. वहीं गुजरात का अगला मुकाबला एक अगस्त को दबंग दिल्ली से होगा.

शनिवार को होंगे ये मुकाबले
शनिवार को मुंबई लेग के पहले मुकाबले में यू मुंबा का मुकाबला पुनेरी पल्टन से होगा. यू मुंबा दो मैचों में एक जीत के साथ प्वाइंट टेबल में 7वें स्थान पर है. वहीं पुनेरी पल्टन एक मैच में हार के कारण फिलहाल 11 स्थान पर है. यू मुंबा तेलुगु टाइटंस को हरा चुकी है जबकि उसे जयपुर पिंक पैंथर्स से हार का सामना करना पड़ा है. पुनेरी पल्टन को हरियाणा स्टीलर्स मात दे चुके हैं. शनिवार को ही दूसरे मुकाबले में जयपुर पिंक पैंथर्स बंगाल वारियर्स से मुकाबला करेंगे. बंगाल वारियर्स एक मैच में जीत के साथ प्वाइंट टेबल में तीसरे स्थान पर हैं वहीं पिंक पैंथर्स भी एक मैच जीत चुके हैं और चौथे स्थान पर हैं.