PKL 2019: यू मुंबा की हरियाणा पर 3 अंकों की रोमांचक जीत, सेमीफाइनल में बनाई जगह
Advertisement

PKL 2019: यू मुंबा की हरियाणा पर 3 अंकों की रोमांचक जीत, सेमीफाइनल में बनाई जगह

Kabaddi League 2019: प्रो कबड्डी लीग के सांतवें सीजन में मुम्बा ने एलिमिनेटर-2 में हरियाणा को 6-38 से हरा दिया.

यू मुंबा ने स्टीलर्स को हावी होने का मौका नहीं दिया. (फोटो: IANS)

अहमदाबाद: यू मुंबा ने प्रो कबड्डी लीग (Pro Kabaddi League) के सातवें सीजन के एलिमिनेटर-2 में तीन अंकों के अंतर से हरियाणा स्टीलर्स को हरा कर सेमीफाइनल में जगह बना ली.  ट्रांसस्टेडिया स्थित ईका एरेना स्टेडियम में सोमवार को खेले गए इस कड़े मुकाबले में यू-मुम्बा ने हरियाणा स्टीलर्स को 46-38 से हरा दिया. इस जीत ने मुम्बा को सेमीफाइनल में पहुंचा दिया है जहां अब बुधवार को उसका सामना बंगाल वारियर्स के साथ होगा. इस हार के बाद हरियाणा स्टीलर्स लीग से बाहर हो गई. टीम ने लीग के इस सीजन में 23 में से 13 मैच जीते जबकि उसका एक मैच टाई रहा.

विकास का सुपर 10 गया बेकार
हरियाणा के विकास कंडोल ने सुपर ट्रांस्टेडिया स्थित ईका स्टेडियम में खेले गए मैच में हरियाणा के लिए सुपर-10 भी मारा लेकिन वह अपनी टीम को जीत नहीं दिला सके. प्रशांत कुमार राय ने मैच के पहले मिनट में ही सुपर रेड लगाकर हरियाणा स्टीलर्स को अच्छी शुरुआत दिलाई. मुम्बा ने हालांकि अगले मिनट में ही स्कोर 4-4 से बराबर कर दिया. इसके बाद मैच के चौथे मिनट में विनय ने शानदार रेड के जरिए फिर से हरियाणा को फिर बढ़त दिला दी.

यह भी पढ़ें: B'day Special: खिलाड़ी जिसने भारत और पाकिस्तान दोनों के लिए खेले टेस्ट मैच

पहले हाफ में मुंबा ने मारी बाजी
हरियाणा ने अपनी बढ़त को बनाए रखने की बहुत कोशिश की, लेकिन मुम्बा ने पहले हाफ की समाप्ति से कुछ मिनट पहले ही रेड के जरिए अहम अंक बटोर अपने आप को आगे कर दिया. मुम्बा ने पहले हाफ का अंत 22-15 के स्कोर के साथ किया.

हरियाणा के विकास और विनय अपनी टीम के लिए अच्छा कर रहे थे लेकिन इसके बाद भी मुम्बा को पीछे करना हरियाणा के बस में नहीं हो पा रहा था. 31वें मिनट में कप्तान धर्मराज चेरालथन के आउट होने के कारण हरियाणा को एक और बड़ा झटका लगा. मुम्बा ने अपनी बढ़त को कायम रखा और हरियाणा काफी मशक्कत के बाद भी मुम्बा की बराबरी नहीं कर सकी. मुम्बा ने इसके बाद लगातार अंक लेते हुए मैच जीतकर सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया.

बेंगलुरू बुल्स भी सेमीफाइनल में
वहीं सीजन के पहले एलिमिनेटर मुकाबले में  अतिरिक्त समय तक चले रोमांचक मुकाबले में बेंगलुरू बुल्स ने यूपी योद्धा को हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश किया. दोनों टीमों के बीच निर्धारित समय में मुकाबला 36-36 से टाई रहा. इसके बाद तीन-तीन मिनट के दो हाफ के रूप में एक्सट्रा टाइम जोड़ा गया, जहां बेंगलुरू ने 48-45 से जीत दर्ज करके सेमीफाइनल में कदम रखा.
(इनपुट आईएएनएस)

Trending news