close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

PKL 2019: हरियाणा की जीत में छाए विकास कंडोला, तेलुगु टाइटंस को दी बड़े अंतर से मात

PKL 2019: प्रो कबड्डी लीग के सांतवें सीजन में हरियाणा स्टीलर्स तेलुगू टाइटंस पर भारी अंतर से हराकर शानदार जीत हासिल की. 

PKL 2019: हरियाणा की जीत में छाए विकास कंडोला, तेलुगु टाइटंस को दी बड़े अंतर से मात
हरियाणा स्टीलर्स अंकतालिका में तीसरे स्थान पर कायम हैं. (फोटो : IANS)

पंचकुला (हरियाणा): हरियाणा स्टीलर्स ने प्रो कबड्डी लीग (Pro Kabaddi League) के सातवें सीजन के अपने अंतिम होम लेग मुकाबले में तेलुगू टाइटंस को भारी अंतर से हरा दिया. शुक्रवार को ताऊ देवीलाल स्पोर्ट्स कॉम्पलेक्स स्टेडियम में खेले गए इस मैच में हरियाणा ने टाइटंस को 52-32 से हराया. स्टीलर्स अब अंक तालिका में 70 अंकों के साथ तीसरे स्थान पर हैं वहीं तेलुगु टाइंट्स 40 अंकों के साथ 11 स्थान पर हैं. दबंग दिल्ली केसी 82 अंकों के साथ टॉप पर बने हुए हैं. 

विकास कंडोला का शानदार प्रदर्शन
हरियाणा की जीत के हीरो विकास कंडोला रहे, जिन्होंने एक बार फिर शानदार प्रदर्शन करते हुए 19 अंक अपनी टीम को झोली में डाले. शुरुआती पांच मिनट में दोनों टीमों के बीच गला-काट प्रतिस्पर्धा देखने को मिल रही थी. स्टीलर्स ने अपने घरेलू दर्शकों के सामने खेलते हुए रफ्तार पकड़नी शुरू कर दी. स्टीलर्स के डिफेंडर रवि कुमार द्वारा अहम मुकाम पर किए गए एक टैकल ने टीम को कुछ महत्वपूर्ण अंक दिलाए.

यह भी पढ़ें: IND vs SA: विजाग टेस्ट में अश्विन ने पंजे से की धमाकेदार वापसी, डेल स्टेन को पछाड़ा

विनय ने पूरे किए सीजन के 100 अंक
रेडर विनय और विकास ने शानदार रेड्स करते हुए अपनी टीम को कुछ और अंक दिलाए, जिनकी बदौलत हरियाणा की टीम टाइटंस पर अपनी बढ़त मजबूत करने में सफल रही. विनय ने इसी दौरान इस सीजन में अपने 100 रेड अंक पूरे किए. विकास जल्द ही अंक हासिल करने की दौड़ में शामिल हुए. हरियाणा के डिफेंस ने बीते मैच में खराब प्रदर्शन किया था लेकिन इस मैच में उसने अपनी चमक दिखाई.

टाइटंस को किया ऑलआउट
जल्द ही टाइटंस को हरियाणा ने पहली बार मैच में ऑलआउट किया. पहले हाफ में जब छह मिनट बाकी थे तब विकास की अंकों की भूख बढ़ गई. जिंद के इस रेडर की कुछ सफल रेड ने टीम को 16 अंकों की बढ़त दिला दी. इस बीच टाइटंस टीम दूसरी बार ऑलआउट हुई. विकास ने इसी दौरान अपने करियर के कुल 400 अंक पूरे किए.

प्रशांत कुमार भी छाए पहले हाफ में
स्टीलर्स के रेडर प्रशांत कुमार राय ने बीते मैच में शानदार प्रदर्शन किया था और इस मैच में वह देरी से सही लेकिन चल निकले. प्रशांत ने कुछ सफल रेड्स के साथ अपने करियर के 400 रेड अंक पूरे किए. स्टीलर्स ने जल्द ही 18 अंकों की अजेय बढ़त हासिल कर ली. पहले हाफ की समाप्ति तक स्कोर स्टीलर्स के पक्ष में 30-12 था.

विकास ने पूरा किया सुपर 10
दूसरे हाफ में भी विकास ने अंक हासिल करने का सिलसिला जारी रखा. दो मिनट बीते थे कि टाइटंस को हरियाणा की टीम ने तीसरी बार ऑलआउट किया. विकास ने सुपर-10 पूरा किया. जब लीड 20 अंकों के पार पहुंच गया तब स्टीलर्स ने वेटिंग गेम खेलना शुरू कर दिया क्योंकि वह अंक नहीं गंवाना चाहती थी. थाईलैंड के टिम पोंचू के अलावा कुछ अन्य खिलाड़ियों को भी इस दौरान मैट पर उतरने का मौका मिला. हरियाणा की टीम अंत तक अपनी बढ़त को बरकरार रखने में सफल रही और यह मैच 52-32 से जीत लिया.

हरियाणा स्टीलर्स को अब अपना अगला मैच ग्रेटर नोएडा के शहीद विजय सिंह पथिक स्पोर्ट्स कॉम्पलेक्स में 10 अक्टूबर को यू मुम्बा के साथ खेलना है.
(इनपुट आईएएनएस)