close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

नवीन कुमार ने रचा इतिहास, घर में दबंग दिल्ली का 100 फीसदी रिकॉर्ड

पीकेएल के सीजन-7 में किसी भी टीम का यह अब तक का सर्वश्रेष्ठ रिकॉर्ड है.

नवीन कुमार ने रचा इतिहास, घर में दबंग दिल्ली का 100 फीसदी रिकॉर्ड
नवीन ने वह कर दिखाया है जो आज तक किसी ने नहीं किया था. (फोटो साभार: Pro Kabaddi League/Twitter)

नई दिल्ली: प्रो कबड्डी लीग (PKL) की टीम दबंग दिल्ली ने अपने स्टार रेडर नवीन कुमार के रिकॉर्ड सुपर-10 के दम पर लीग के सातवें सीजन के अपने घरेलू चरण में अपना 100 फीसदी जीत रिकॉर्ड कायम रखा है. पीकेएल के सीजन-7 में किसी भी टीम का यह अब तक का सर्वश्रेष्ठ रिकॉर्ड है. दबंग दिल्ली की टीम अपने घर में सभी मैच जीतने वाली पहली टीम बन गई है.

इससे पहले गुजरात फॉर्च्यून जाइंट्स ने सीजन-5 में अपने घर में खेलते हुए छह में से पांच मैच जीते थे और एक मैच टाई रहा था, लेकिन अब फॉर्मेट बदल गया है और एक टीम को घर में 4 मैच ही खेलने होते हैं जिसमें दिल्ली ने सभी मैच जीतकर इतिहास रच दिया है.

दबंग दिल्ली की टीम अपने इस शानदार प्रदर्शन के दम पर लीग में 11 मैचों में नौ मैच जीतकर 49 अंकों के साथ अंकतालिका में शीर्ष स्थान पर कायम है.

नवीन ने वह कर दिखाया है जो आज तक किसी ने नहीं किया था. नवीन ने शुक्रवार को अपने होम लेग के आखिरी मैच में भी कमाल का प्रदर्शन जारी रखा और इस सीजन में अपना लगातार 9वां सुपर-10 करते हुए इतिहास रच डाला.

इससे पहले किसी भी रेडर ने लगातार इतनी ज्यादा सुपर-10 की सवारी नहीं की थी. ये रिकॉर्ड इससे पहले पटना पायरेट्स के दिग्गज प्रदीप नरवाल के नाम था. नवीन ने प्रदीप का रिकॉर्ड भी उन्हीं की टीम के खिलाफ तोड़ा.

नवीन प्रो कबड्डी के इतिहास में सबसे तेज 300 रेड प्वाइंट्स लेने वाले खिलाड़ी भी बन गए हैं. साथ ही साथ इस सीजन में उन्होंने रेड प्वाइंट्स के मामले में बेंगलुरु बुल्स के पवन सहरावत को भी पीछे छोड़ दिया है.

सीजन-7 में नवीन के नाम अब 131 रेड प्वाइंट्स हो गए हैं जबकि पवन सहरावत के 128 रेड प्वाइंट्स हैं.

दबंग दिल्ली के कोच कृष्ण कुमार हुड्डा ने इस पर कहा, "मैं टीम के अब तक के प्रदर्शन से खुश हूं. युवा और अनुभवी खिलाड़ियों के साथ टीम बिल्कुल चैंपियंस की तरह खेली है. जहां एक ओर जोगिंदर नरवाल टीम का नेतृत्व कर रहे हैं तो वहीं नवीन, रविन्दर पहल, चंद्रन रंजीत, विशाल माने, मेराज शेख, विजय मलिक और अन्य खिलाड़ियों ने भी टीम के लिए अब तक बहुत काम किया है."

कोच ने कहा, "हम आगामी मैचों को लेकर बेहद सकारात्मक हैं. खिलाड़ी आगे आने वाले मैचों में भी अपना 100 फीसदी देंगे और टीम को जीत दिलाएंगे."