कोरोना के खतरे के बीच जापान से विमान ग्रीस के लिए रवाना, ओलंपिक मशाल लाने की कवायद
Advertisement

कोरोना के खतरे के बीच जापान से विमान ग्रीस के लिए रवाना, ओलंपिक मशाल लाने की कवायद

कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए इस विमान में कई बड़ी हस्तियां सवार नहीं हुईं, एक बेहद सादे समारोह में इस विमान को विदा किया गया.

20 नवंबर को इसी विमान से मशाल को जापान लाया जाएगा (फोटो-Reuters)

टोक्यो: कोरोना वायरस (Corona Virus) की वजह से टोक्यो ओलंपिक 2020 (Tokyo Olympic 2020) पर संकट बना हुआ है. इस बीच जापान की राजधानी के हानेदा इंटरनेशनल एयरपोर्ट एक विमान रवाना किया गया. इस प्लेन को ग्रीस की राजधानी एथेंस भेजा गया है, जहां से ओलंपिक मशाल और इसकी लौ को जापान लाया जाएगा. इस विमान में काफी कम लोग सवार हैं. कोरोना वायरस के खौफ की वजह से जापान से बड़ा दल नहीं भेजा गया है. 

  1. जापान का विमान ग्रीस के लिए रवाना.
  2. ओलंपिक मशाल जापान लाई जाएगी.
  3. 20 मार्च को जापान पहुंचेगी मशाल. 

यह भी पढ़ें- WHO की इस मुहिम से जुड़े सचिन तेंदुलकर, कई अन्य भारतीय खिलाड़ियों का भी मिला साथ

पहले तय किया गया था कि ओयोजन कमेटी के अध्यक्ष योशिरो मोरी (Yoshiro Mori) और ओलंपिक मंत्री सिको हाशिमोटो (Seiko Hashimoto) भी मशाल लेने के लिए ग्रीस जाएंगे. लेकिन एतियाहतन उन्होंने वहां जाने से इनकार कर दिया है. ग्रीस में जापान के राजदूत ओलंपिक मशाल को ग्रहण करेंगे और टोक्यो ओलंपिक अधिकारियों का छोटा दल जापान में मशाल ले जाएगा. टोक्यो से विमान के रवाना होते वक्त काफी कम लोग मौजूद थे. करीब 30 लोगों ने विमान को रवाना किया. जापान में इस वक्त कड़ा यात्रा प्रतिबंध लगा हुआ है.

ओलंपिक की मशाल को 20 मार्च को जापान के माटुशिमा एयरबेस पर लाया जाएगा और एक छोटे से समारोह में मशाल का स्वागत किया जाएगा. अयोजकों की कोशिश है कि ओलंपिक खेलों का आयोजन तय वक्त पर ही हो. कोरोना वायरस की वजह से 8,000 के करीब लोग अपनी जान गंवा चुके हैं. जापान में अब तक कुल 882 मामलों की पुष्टि हुई है, जिसमें 29 लोगों की मौत हो चुकी है और 144 लोग बीमारी से छुटकारा पा चुके हैं. 
(इनपुट-Reuters)

Trending news