डेल स्टेन को खेलना अलग ही चुनौती: लोकेश राहुल
Advertisement

डेल स्टेन को खेलना अलग ही चुनौती: लोकेश राहुल

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ चार मैचों की आगामी टेस्ट सीरीज में डेल स्टेन का सामना करने की चुनौती का इंतजार कर रहे भारत के सलामी बल्लेबाज लोकेश राहुल ने कहा कि टेस्ट क्रिकेट में स्टेन को खेलना अलग ही तरह की चुनौती है।

फाइल फोटो

नई दिल्ली : दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ चार मैचों की आगामी टेस्ट सीरीज में डेल स्टेन का सामना करने की चुनौती का इंतजार कर रहे भारत के सलामी बल्लेबाज लोकेश राहुल ने कहा कि टेस्ट क्रिकेट में स्टेन को खेलना अलग ही तरह की चुनौती है।

युवा राहुल आईपीएल में स्टेन के साथ सनराइजर्स हैदराबाद के लिये खेल चुके हैं लेकिन उन्होंने स्वीकार किया कि बोर्ड अध्यक्ष एकादश के लिये दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 72 रन की पारी अलग अनुभव था।

उन्होंने कहा, 'मुझे लगा कि उनका सामना करना आसान होगा लेकिन यह अलग ही तरह का अनुभव था। उनकी गेंदबाजी पर फील्डिंग या विकेटकीपिंग करना अलग बात है लेकिन उनके सामने बल्लेबाजी करना अलग ही चुनौती है। वह गेंद को देर से मूव कराता है और उसे खेलना काफी कठिन होता है। मुझे उनके साथ खेलना पसंद है लेकिन उनके खिलाफ खेलना अलग चुनौती होगी और मुझे उसका इंतजार है।'

पांच टेस्ट मैचों में भारत के लिये खेल चुके 23 बरस के राहुल ने स्वीकार किया कि इस तेज गेंदबाज के दिमाग को पढ़ना कठिन है। उन्होंने कहा, 'हम कोशिश करेंगे लेकिन आपको पता है कि तेज गेंदबाजों का दिमाग कैसे काम करता है। वे हर मैच में अलग तरह से सोचते हैं। आप समझ नहीं सकते कि उनके दिमाग में क्या चल रहा है। बस गेंद का इंतजार करके उसके अनुरूप खेलना होता है।'

Trending news