पावेल ने खिलाड़ियों को दी टिप्स, कहा 'खुद पर रखो भरोसा'
Advertisement

पावेल ने खिलाड़ियों को दी टिप्स, कहा 'खुद पर रखो भरोसा'

पावेल ने खिलाड़ियों को कैसे कूदना है, यह दिखाने के साथ उन्हें छलांग के दौरान शरीर और घुटने की स्थिति कैसे रखना है यह भी बताया. उन्होंने खिलाड़ियों को दौड़ने के तरीके बारे में भी बताया.

पावेल ने खिलाड़ियों को कहा खुद पर भरोसा रखें (फाइल फोटो)

कोलकाता: लंबी कूद के महान खिलाड़ी माइक पावेल ने 16 दिसंबर को यहां स्थानीय खिलाड़ियों को प्रशिक्षण मंत्र देते हुए उन्हें सलाह दी कि वे प्रयास करते हुए फाउल के बारे में ज्यादा ना सोचे. पावेल ने यहां के भारतीय खेल प्राधिकरण केन्द्र में 25 खिलाड़ियों के साथ एक घंटे के सत्र में भाग लिया. वह 25 किलोमीटर दौड़ के सिलसिले में तीन दिवसीय दौरे पर यहां आए थे.

  1. माइक पावेल ने दिया खिलाडियों को प्रशिक्षण 
  2. लंबी कूद के खिलाड़ी है माइक पावेल 
  3. पावेल ने 1991 में बनाया था विश्व रिकॉर्ड

पावेल ने 1991 की विश्व चैम्पियनशिप में 8.95 मीटर की लंबी कूद का विश्व रिकार्ड बनाया था जो अब भी कायम है. उन्होंने कहा, ‘‘ हवाई जहाज की तरह आप जितना तेज दौड़ सकते हैं दौड़े और फिर लक्ष्य पर निशाना साध कर विमान की तरह ही हल्के तरीके से कूदे. कभी नीचे की ओर नहीं देखे. नजर सामने और लक्ष्य के पार रखे. छलांग का सबसे अच्छा यही तरीका है.’’

यह भी पढ़ें: LIVE INDvsSL: भारत ने जीता टॉस, पहले गेंदबाजी का फैसला

उन्होंने कहा, ‘‘ खुद पर भरोसा रखे और कूद के दौरान फाउल के बारे में ज्यादा ना सोचे.’’ पावेल ने खिलाड़ियों को कैसे कूदना है, यह दिखाने के साथ उन्हें छलांग के दौरान शरीर और घुटने की स्थिति कैसे रखना है यह भी बताया. उन्होंने खिलाड़ियों को दौड़ने के तरीके बारे में भी बताया.

Trending news