Poznan Grand Prix: हिमा दास ने पोलैंड में जीता गोल्ड, तेजिंदर पाल और अनस ने भी पदक जीते
Advertisement

Poznan Grand Prix: हिमा दास ने पोलैंड में जीता गोल्ड, तेजिंदर पाल और अनस ने भी पदक जीते

भारत की हिमा दास ने 200 मीटर की रेस में 23.65 सेकंड के समय के साथ गोल्ड मेडल जीता. 

हिमा दास. (फोटो: IANS)

नई दिल्ली: जकार्ता एशियन गेम्स की चार गुणा 400 मीटर रिले इवेंट में गोल्ड मेडल जीतने वालीं हिमा दास (Hima Das) पोलैंड में भी तिरंगे की शान बढ़ा रही हैं. उन्होंने पोलैंड में पोन्जान एथलेटिक्स ग्रांप्री-2019 (Poznan Athletics Grand Prix) के 200 मीटर रेस में स्वर्ण पदक अपने नाम कर लिया है. भारत की फर्राटा धाविका हिमा ने अपनी आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर इसकी जानकारी दी है. 

हिमा दास ने 200 मीटर की इस रेस में 23.65 सेकंड के समय के साथ गोल्ड मेडल जीता. उनके अलावा भारत की ही वीके विस्माया ने 23.75 सेकंड का समय निकालकर कांस्य पदक हासिल किया. शॉट पुट खिलाड़ी तेजिंदर पाल सिंह तूर ने शॉट पुट में ब्रॉन्ज मेडल जीता. उन्होंने 19.62 मीटर की दूरी तय कर यह पदक जीता. नेशनल रिकॉर्ड (20.75 मी.) उनके ही नाम है. 

मोहम्मद अनस ने 200 मीटर की दौड़ में ब्रॉन्ज मेडल जीता. उन्होंने 20.75 सेकंड में यह दूरी तय की. केएस जीवन ने 400 मीटर की दौड़ में 47.25 सेकंड का समय लेकर ब्रॉन्ज मेडल अपने नाम किया. 

हिमा की इस उपलब्धि पर असम के मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल ने अपने राज्य की हिमा दास को बधाई दी है. सोनोवाल ने ट्विटर पर लिखा, ‘पोन्जान एथलेटिक्स ग्रांप्री-2019 के 200 मीटर में स्वर्ण पदक पर असम की शानदार स्प्रिंट धाविका हिमादास को बधाई. भविष्य के लिए आपको ढेरों शुभकामनाएं.’ हिमा ने सोनोवाल के इस बधाई संदेश पर उन्हें धन्यवाद दिया है. 

(इनपुट: IANS) 

Trending news