श्रीजेश एचआईएच के साल के सर्वश्रेष्ठ गोलकीपर नामांकित
Advertisement

श्रीजेश एचआईएच के साल के सर्वश्रेष्ठ गोलकीपर नामांकित

भारतीय पुरूष हॉकी टीम के कप्तान पीआर श्रीजेश को 2016 के एफआईएच पुरस्कारों के लिए साल के सर्वश्रेष्ठ गोलकीपर के उम्मीदवार के रूप में नामित किया गया है जबकि हरमनप्रीत सिंह को 2016 के उभरते हुई पुरूष खिलाड़ी के रूप में नामांकन मिला है।

श्रीजेश एचआईएच के साल के सर्वश्रेष्ठ गोलकीपर नामांकित

दुबई : भारतीय पुरूष हॉकी टीम के कप्तान पीआर श्रीजेश को 2016 के एफआईएच पुरस्कारों के लिए साल के सर्वश्रेष्ठ गोलकीपर के उम्मीदवार के रूप में नामित किया गया है जबकि हरमनप्रीत सिंह को 2016 के उभरते हुई पुरूष खिलाड़ी के रूप में नामांकन मिला है।

अंतरराष्ट्रीय हाकी महासंघ की यहां चल रही हाकी रेवोल्यूशन पार्ट 2 कांफ्रेंस के दौरान 2016 हाकी स्टार पुरस्कारों के नामितों की घोषणा की गई जिसके तक सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों, उभरते हुए खिलाड़ियों, कोचों और अंपायरों को कैलेंडर वर्ष में शानदार प्रदर्शन के लिए सम्मानित किया जाता है।

वर्ष 2016 के सर्वश्रेष्ठ पुरूष और महिला खिलाड़ी के पुरस्कार के लिए किसी भी भारतीय खिलाड़ी को नामित नहीं किया है जबकि साल के सर्वश्रेष्ठ कोच (पुरूष और महिला) की दौड़ में भी कोई भारतीय नहीं है। सभी विजेताओं की घोषणा अगले साल जनवरी में की जाएगी।

2016 के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों के नामित इस प्रकार है- 

महिला : कार्ला रेबेकी (अर्जेन्टीना), केट रिचर्डसन वाल्श (ब्रिटेन), स्टेसी मिशेलसन (न्यूजीलैंड), एलेक्स डेनसन (ब्रिटेन), नाओमी वान एस (नीदरलैंड)। 

पुरूष : गोंजालो पेइलाट (अर्जेन्टीना), जान जान डोहमेन (बेल्जियम), मोरित्ज फुएस्र्ते (जर्मनी), तोबियास हाक (जर्मनी) और प्रेडा इबारा (अर्जेन्टीना)।

साल के सर्वश्रेष्ठ गोलकीपर के नामांकित : 

महिला: मेडी हिंच (जर्मनी), जायस सोमब्रोक (नीदरलैंड), क्रिस्टीना रेनोल्ड्स (जर्मनी), जेकी ब्रिग्स (अमेरिका) और बेलेन सुसी (अर्जेन्टीना) 

पुरूष : युआन विवाल्डी (अर्जेन्टीना), याप स्टाकमैन (नीदरलैंड), विंसेंट वानाश (बेल्जियम), डेविड हार्टे (आयरलैंड) और पीआर श्रीजेश (भारत) 

उभरते हुए खिलाड़ी के लिए नामित (अंडर 23 खिलाड़ी) : 

महिला : मारिया ग्रेनाटो (अर्जेन्टीना), लिली ओस्ले (ब्रिटेन), नाइक लोरेंज (जर्मनी), कैथरीन स्लेटरी (आस्ट्रेलिया), फ्लोरेंसिया हाबिफ (अर्जेन्टीना) 

पुरूष : आर्थर वान डोरेन (बेल्जियम), क्रिस्टोफार रूर (जर्मनी), जोरित क्रून (नीदरलैंड), हरमनप्रीत सिंह (भारत), टिम हर्जब्रुक (जर्मनी) 

कोच के नामित : 

महिला : एलिसन अनान (आस्ट्रेलिया), केरेन ब्राउन (ब्रिटेन), यानेक शापमैन (अमेरिका)

पुरूष : कालरेस रेतेगुई (अर्जेन्टीना), डेनी कैरी (ब्रिटेन), शेन मैकलियोड (बेल्जियम)

Trending news