Zee Rozgar Samachar

दक्षिण अफ्रीका में अभ्यास मैचों से आत्मविश्वास बढ़ाने में मदद मिलेगी: हरमनप्रीत

भारतीय टीम तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए दक्षिण अफ्रीका का दौरा करेगी जिसकी शुरूआत पांच फरवरी को किम्बरले से होगी. इसके बाद टीम पांच मैचों की टी20 श्रृंखला खेलेगी जिसका पहला मुकाबला 13 फरवरी को पोचेफस्ट्रूम में खेला जायेगा.

दक्षिण अफ्रीका में अभ्यास मैचों से आत्मविश्वास बढ़ाने में मदद मिलेगी: हरमनप्रीत
टी20 श्रृंखला का पहला मुकाबला 13 फरवरी को पोचेफस्ट्रूम में खेला जायेगा (फोटो-DNA)

मुंबई: भारतीय बल्लेबाज हरमनप्रीत कौर का मानना है कि दक्षिण अफ्रीका में टीम के दो अभ्यास उनके लिए मैच प्रोटियाज के खिलाफ वनडे और टी20 सीरीज से पहले आत्मविश्वास बढ़ाने में मददगार साबित होंगे. भारतीय टीम तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए दक्षिण अफ्रीका का दौरा करेगी जिसकी शुरूआत पांच फरवरी को किम्बरले से होगी. इसके बाद टीम पांच मैचों की टी20 श्रृंखला खेलेगी जिसका पहला मुकाबला 13 फरवरी को पोचेफस्ट्रूम में खेला जायेगा. 

अठाईस वर्षीय हरमनप्रीत ने यहां पत्रकारों से कहा, ‘‘वहां पहले जाना हमारे लिये उनके विकेट से अनुकूलित होने में मददगार साबित होगा. हमें दो अभ्यास मैच खेलने हैं और इससे मुख्य मैचों से पहले हमें आत्मविश्वास बढ़ाने में मदद मिलेगी.’ उन्होंने कहा, ‘टीम अच्छी दिख रही है और उम्मीद करते हैं कि हम अच्छा प्रदर्शन करेंगे.’ 

यह भी पढ़ें: ऑस्ट्रेलियन ओपन: तीसरे दौर में हारकर बाहर हुए पेस-राजा, क्वार्टर फाइनल में पहुंचे नडाल, एडमंड

हरमनप्रीत ऑस्ट्रेलिया में बिग बैश लीग का हिस्सा थीं, उन्होंने कहा कि ऑस्ट्रेलिया में उन्होंने जो अभ्यास किया था, उससे दक्षिण अफ्रीका में भी उन्हें फायदा मिलेगा. उन्होंने कहा, ‘‘हां, बिग बैश अच्छी थी, हालांकि इस बार मुझे इतना मौका नहीं मिला लेकिन साथ ही अभ्यास मैच भी चल रहे थे. लेकिन दक्षिण अफ्रीका में मुझे इससे मदद मिलेगी.’’

दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए हरमनप्रीत का टीम में सलेक्शन

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन वनडे मैचों की सीरीज के लिए भारतीय महिला क्रिकेट टीम की घोषणा हो गई है. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने बुधवार को इसकी जानकारी दी. यह सीरीज आईसीसी महिला चैम्पियनशिप (2017-2020) का हिस्सा है.

यह भी पढ़ें:दिल्ली के कोच ने विराट से पूछा- 25-30 गेंद में शतक बना सकता है ऋषभ पंत, क्या टेस्ट खिलाओगे?  

बीसीसीआई ने कहा, "भारतीय महिला क्रिकेट टीम पांच से 10 फरवरी तक दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ इस सीरीज को खेलेगी. इससे पहले, दोनों टीमों के बीच दो फरवरी को अभ्यास मैच भी खेला जाएगा."

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.