प्रो कबड्डी लीग: रोमांचक मुकाबले में बेंगलुरू से एक अंक से हारी थलाइवाज

बेंगलुरू ने मैच में अपनी पकड़ बनानी शुरू की. बेंगलुरु एक समय 6-2 से आगे निकल गई थी और उसने अपनी इस बढ़त को पहले हाफ तक कायम रखा. इस बीच थलाइवाज वापसी नहीं कर पाई. बेंगलुरू हाफ टाइम में 23-8 की बढ़त के साथ गई.

प्रो कबड्डी लीग: रोमांचक मुकाबले में बेंगलुरू से एक अंक से हारी थलाइवाज
थलाइवाज की टीम ने रेड से अपने खाते में 16 अंक जोड़े. (FILE PHOTO)

नागपुर: प्रो कबड्डी लीग (पीकेएल) के सीजन-5 में शुक्रवार को बेंगलुरु बुल्स और लीग की नई टीम तमिल थलाइवाज के बीच बेहद रोमांचक मुकाबला खेला गया, जिसमें बेंगलुरू ने एक अंक के अंतर से जीत दर्ज की. मानकपुर इंडोर स्टेडियम में खेले गए इस मैच में बेंगलुरु ने थलाइवाज को 32-31 से हराया. पहले हाफ में थलाइवाज की टीम बेंगलुरु से काफी पीछे थी, लेकिन दूसरे हाफ में दुनिया के बेहतरीन रेडरों में से एक अजय ठाकुर की कप्तानी वाली टीम थलाइवाज ने शानदार वपासी की और मुकाबले को रोचक बना दिया. हालांकि किस्मत ने उनका साथ नहीं दिया और काफी प्रयासों के बाद भी वह एक अंक के अंतर से हार गई.

बेंगलुरु ने जारी रखी बढ़त

बेंगलुरु की तरफ से रोहित कुमार ने 11 अंक लिए. थलाइवाज की ओर से अजय और के. प्रपंजन ने छह-छह अंक हासिल किए. बेंगलुरु के कप्तान ने रोहित ने अपनी टीम का खाता खोला और सफल रेड मारते हुए स्कोर 1-0 कर दिया. भवानी राजपूत ने थालाइवाज को अगले ही पल बराबरी पर ला दिया. स्कोर शुरुआती मिनटों में 2-2 से बराबर था और इसे देखकर मैच के रोमांचक होने की उम्मीद जग गई थी, लेकिन धीरे-धीरे बेंगलुरू ने मैच में अपनी पकड़ बनानी शुरू की. बेंगलुरु एक समय 6-2 से आगे निकल गई थी और उसने अपनी इस बढ़त को पहले हाफ तक कायम रखा. इस बीच थलाइवाज वापसी नहीं कर पाई. बेंगलुरू हाफ टाइम में 23-8 की बढ़त के साथ गई.

थलाइवाज का शानदार प्रदर्शन

दूसरे हाफ से शुरुआती मिनटों में भी बेंगलुरू की टीम थलाइवाज पर हावी रही, लेकिन अंत के 10 मिनट में थलाइवाज ने शानदार खेल दिखाया. एक समय वह 13-28 से पीछे चल रही थी. लेकिन अंत में उसने कुछ लगातार अंक लेकर बेंगलुरू को अपने स्कोर में इजाफा करने से रोके रखा. एक समय वह 22-31 से करीब आ रही थी. यहां से थलाइवाज ने लगातार अंक लिए और बेंगलुरू को अंक लेने से रोके रखा.

थलाइवाज ने स्कोर 25-31 कर लिया था. तभी थलाइवाज के अजय ठाकुर ने सफल रेड मारते हुए स्कोर 28-31 किया और फिर के प्रपंजन ने दो सफल रेड मारते हुए टीम को 31 के आंकड़े तक पहुंचा दिया था. हालांकि यहां भी बेंगलुरू एक अंक ही बढ़त बनाए हुए थी और जिसे किसी तरह कायम रखते हुए वह मुकाबला जीत ले गई. रेड से बेंगलुरु की टीम ने 15 अंक लिए. टैकल से बेंगलुरू ने अपने खाते में 11 अंक डाले, वहीं ऑल आउट से वह चार अंक लेने में सफल रही. वहीं थलाइवाज की टीम ने रेड से अपने खाते में 16 अंक जोड़े. टैकल से उसने आठ अंक हासिल किए. ऑल आउट से उसने चार अंक हासिल किए, जबकि तीन अतिरिक्त अंक लिए.