प्रो कबड्डी लीग: बंगाल वॉरियर्स की घर में दूसरी जीत, तमिल थलाइवाज को दी मात
Advertisement

प्रो कबड्डी लीग: बंगाल वॉरियर्स की घर में दूसरी जीत, तमिल थलाइवाज को दी मात

इस जीत के साथ जोन-बी में बंगाल ने छठी जीत के साथ शीर्ष स्थान पर अपनी स्थिति मजबूत कर ली है.

प्रो कबड्डी लीग के एक मुकाबले में बंगाल वॉरियर्स और तमिल थलाइवाज के खिलाड़ी. (PHOTO : Prokabaddi.Com)

कोलकाता: प्रो कबड्डी लीग सीजन-5 में रविवार (3 सितंबर) को खेले गए रोमांचक मैच में बंगाल वॉरियर्स ने तमिल थलाइवाज को मात देकर घर में दूसरी जीत दर्ज की. नेतीजी सुभाष चंद्र बोस इंडोर स्टेडियम में खेले गए इस मैच में बंगाल ने थलाइवाज को 29-25 के अंतर से मात दी. थलाइवाज ने एक समय बंगाल के स्कोर की बराबरी कर ही ली थी, लेकिन मनिंदर सिंह ने सुपर रेड मारकर बंगाल की जीत को पक्का किया. इस रेड के दम पर बंगाल ने थलाइवाज को हार के लिए मजबूर किया.

दोनों टीमों ने अच्छी शुरुआत की. पहले हाफ के 10वें मिनट में स्कोर 5-5 से बराबर था. हालांकि, यहां पर जांग कुन ली ने सफल रेड मारकर बाजी पलटी ओर दो अंक लेकर बंगाल को बढ़त दिला दी. के. प्रपंजन और कप्तान अजय ठाकुर ने दो सफल रेड मारते हुए एक बार फिर थलाइवाज को बराबरी पर ला दिया. लेकिन अच्छी फॉर्म में चल रहे जांग ने एक बार फिर बंगाल को बढ़त दिला दी.

इस बढ़त को बंगाल ने बरकरार रखा और थलाइवाज को ऑल आउट कर 16-9 से अपनी स्थिति मजबूत की. इस बीच, बंगाल और थलाइवाज के दो अहम रेडर चोटिल होकर मैट से बाहर चले गए. बंगाल के रेडर जांग को कंधे पर चोट लगी, वहीं थलाइवाज के प्रपंजन भी रेड मारते वक्त चोटिल हो गए. अपना अच्छा खेल बरकरार रखते हुए बंगाल ने पहले हाफ की समाप्ति तक नौ अंकों का अंतर रखते हुए थलाइवाज के खिलाफ 18-9 से बढ़त बना ली थी.

इस बीच, किसी तरह अपनी उम्मीदों को बरकरार रखते हुए थलाइवाज ने दूसरे हाफ में चार अंक हासिल किए और अंकों के अंतर को पाटने की कोशिश की. टीम के अहम रेडर प्रपंजन के बाहर होने का असर थलाइवाज के प्रदर्शन पर साफ नजर आ रहा था. मैच के समाप्त होने मेंकेवल सात मिनट बाकी थे और बंगाल ने थलाइवाज पर पांच अंकों की बढ़त बना रखी थी. इस बीच, बंगाल के रेडर जांग ने मैट पर वापसी की. हालांकि, वह रेड मारने में असफल रहे और आउट हो गए.

थलाइवाज के लिए यहां पर एम. थिवाकरन ने डू ओर डाई रेड में एक अंक लिया और किसी तरह प्रपंजन की कमी को पूरा करने की कोशिश की. इसी कोशिश में थलाइवाज ने बंगाल को ऑल आउट कर पासा पलटने वाली बाजी खेली और स्कोर 22-23 कर लिया. अंतिम तीन मिनट में बंगाल के लिए मनिंदर ने सुपर रेड मारते हुए तीन अंक लिए और बंगाल को 26-22 से आगे कर दिया.

कप्तान सुरजीत ने रेड मारने आए थिवाकरन को आउट कर थलाइवाज की आखिरी उम्मीद को भी तोड़ दिया. इस तरह से बंगाल ने थलाइवाज को 29-25 से मात देकर घर में दूसरी जीत दर्ज की. इस जीत के साथ जोन-बी में बंगाल ने छठी जीत के साथ शीर्ष स्थान पर अपनी स्थिति मजबूत कर ली है.

Trending news