प्रो कबड्डी लीग: इंटर जोन में गुजरात फॉर्च्यूनजायंट्स ने बाजी पलटी, बेंगलुरु बुल्स को पछाड़ा

कप्तान रोहित के दम पर पहले हाफ में अपना अच्छा खेल जारी रखते हुए बेंगलुरु बुल्स ने सीजन-5 में शामिल हुई नई और दमदार टीम गुजरात के खिलाफ बढ़त बनाने में सफलता हासिल की.

प्रो कबड्डी लीग: इंटर जोन में गुजरात फॉर्च्यूनजायंट्स ने बाजी पलटी, बेंगलुरु बुल्स को पछाड़ा
प्रो कबड्डी लीग के इंटर जोन मैच में भिड़ते गुजरात और बेंगलुरु की टीमें. (PHOTO : ProKabaddi‏/Twitter)

अहमदाबाद: मैच की समाप्ति के लिए बचे अंतिम 10 मिनटों में फॉर्म में आए अपने डिफेंडरों और रेडरों के दम पर वीवो प्रो-कबड्डी लीग सीजन-5 में शामिल हुई नई टीम गुजरात फॉर्च्यूनजायंट्स ने बेंगलुरु को मंगलवार (15 अगस्त) को खेले गए इंटर जोन मैच में 27-24 से हराकर साबित कर दिया कि वह किसी भी टीम के लिए खिताबी जीत को आसान नहीं बनने देगी. गुजरात के लिए भले ही इस मैच की शुरुआत खराब रही हो, लेकिन अंतिम 10 मिनटों में उसने जैसी पकड़ हासिल की है, उससे साफ साबित होती है कि वह अपने ही जोन की ही नहीं, बल्कि दूसरी जोन की टीमों पर भारी पड़ सकती है.

कप्तान रोहित के दम पर पहले हाफ में अपना अच्छा खेल जारी रखते हुए बेंगलुरु बुल्स ने सीजन-5 में शामिल हुई नई और दमदार टीम गुजरात के खिलाफ बढ़त बनाने में सफलता हासिल की. अच्छी रेडिंग और डिफेंस के बलबूते पर बेंगलुरु ने गुजरात पर एक समय में 11-6 से अच्छी बढ़त हासिल कर ली थी. इस बढ़त को बरकरार रखते हुए बेंगलुरु ने पहले हाफ तक गुजरात पर पकड़ मजबूत बनाई और स्कोर 14-9 किया. रोहित ने पहले हाफ तक बेंगलुरु के लिए पांच रेड अंक हासिल कर लिए थे.

एक बार गुजरात को ऑल आउट करते हुए बेंगलुरु ने अब मैच पर अपना शिकंजा अच्छा कस लिया था. इसके अलावा प्रतिद्वंद्वी टीम पर रोहित का आक्रामता जारी थी. दूसरे हाफ में भी खेल पर अपनी अच्छी पकड़ बनाते हुए अच्छे डिफेंस और रेडिंग के बलबूते पर बेंगलुरु ने गुजरात को 19-10 से पीछे किया. बेंगलुरु की रेडिंग का नेतृत्व जहां एक ओर कप्तान रोहित कर रहे थे, वहीं डिफेंस की अगुवाई की जिम्मेदारी कुलदीप ने संभाली हुई थी. उनकी पकड़ से रेड करने आए गुजरात के किसी भी खिलाड़ी का बचकर जाना लगभग असंभव था.

इस बीच, अचानक फॉर्म में आई गुजरात ने शानदार प्रदर्शन किया और मैच की बाजी पलटते हुए महेंद्र राजपूत की रेडिंग के दम पर बेंगलुरु के स्कोर की बराबरी की. परवेश बेंसवाल के स्थान पर मैट में आए महेंद्र ने अच्छी रेड मारते हुए स्कोर 18-20 कर दिया. इसके बाद अपने डिफेंस को मजबूत कर नई टीम गुजरात ने बेंगलुरु पर 23-21 से बढ़त हासिल की. गुजरात ने इसके बाद अपने खेल को कमजोर नहीं पड़ने दिया और बेंगलुरु को 27-24 से मात दी.