प्रो कबड्डी लीग: दूसरे हाफ में गुजरात ने पलटी बाजी, जयपुर पिकं पैंथर्स को हराया
Advertisement

प्रो कबड्डी लीग: दूसरे हाफ में गुजरात ने पलटी बाजी, जयपुर पिकं पैंथर्स को हराया

जोन-ए में अब तक खेले गए कुल छह मैचों में से चार में जीत हासिल करने वाली गुजरात सबसे ऊपर है, वहीं जयपुर ने अब तक कुल तीन मैच खेले हैं और वह दो में हार का सामना कर चुकी है.

गुजरात के पास जहां कुल आठ रेड अंक थे, वहीं उसने कुल 13 टैकल अंक हासिल किए. (PHOTO : ProKabaddi‏/Twitter)

अहमदाबाद: मैच के आखिरी 10 मिनट में दमदार वापसी करते हुए वीवो प्रो-कबड्डी लीग के सीजन-5 में पहली बार खेल रही गुजरात फॉर्च्यूनजायंट्स ने जयपुर पिकं पैंथर्स को मात दी. आखिरी के 10 मिनट के खेल में गुजरात के हर रेडर और डिफेंडर ने अपना काम बखूबी से करते हुए एरेना ट्रांसस्टेडिया में रविवार (13 अगस्त) को खेले गए इस मैच में जयपुर पर टीम को 27-20 से जीत दिलाई. इस मैच में गुजरात के लिए परवेश बैंसवाल शानदार डिफेंडर के रूप में उभरे हैं. उन्होंने जयपुर के कई रेडरों को अकेले दम पर रेखा को पार करने से रोका. गुजरात ने सबसे अधिक अंक टैकल से हासिल किए.

जोन-ए में अब तक खेले गए कुल छह मैचों में से चार में जीत हासिल करने वाली गुजरात सबसे ऊपर है, वहीं जयपुर ने अब तक कुल तीन मैच खेले हैं और वह दो में हार का सामना कर चुकी है. इस खराब प्रदर्शन के कारण जयपुर सूची में सबसे नीचे है. पहले हाफ में गुजरात और जयपुर के बीच का खेल संतुलित नजर आया. दोनों ही टीमों के रेडर और डिफेंडर अपनी पूरी फॉर्म में थे. एक समय पर गुजरात ने 9-6 से बढ़त हासिल की थी, लेकिन जयपुर के लिए नितिन रावल ने रेड से दो अंक हासिल कर इस अंतर को 8-9 से कम कर दिया.

अच्छे डिफेंस के बल पर जयपुर ने 9-9 से स्कोर बराबर किया और इस तरह पहले हॉफ के समापन पर दोनों टीमें 10-10 से बराबरी पर रहीं. दूसरे हाफ की शुरुआत के बाद भी दोनों टीमों के बीच बराबरी की टक्कर देखने को मिली. दोनों ही टीम के रेडर और डिफेंडर बखूबी से अपना काम कर रहे थे. कुल सात रेड अंक हासिल करने वाले गुजरात के दमदार रेडर सचिन ने अच्छी सफलता हासिल कर स्कोर 17-13 कर दिया था.

इसके बाद गुजरात ने डिफेंस में शानदार प्रदर्शन करते हुए जयपुर के स्टार रेडर मंजीत चिल्लर को आउट कर जयपुर का सूपड़ा साफ कर दिया. गुजरात ने यहां ऑल आउट अंक बटोरते हुए 21-14 से अच्छी बढ़त हासिल कर ली. इस बढ़त को टीम ने अंत तक बनाए रखा. जयपुर के कमजोर डिफेंस का फायदा उठाते हुए गुजरात के रेडर अंक बटोरते गए, वहीं डिफेंडरों ने जयपुर के रेडरों को अंक ले जाने के मौका नहीं दिया. इस प्रकार अंत में गुजरात ने अपना चौथा मैच 27-20 से जीत लिया. गुजरात के पास जहां कुल आठ रेड अंक थे, वहीं उसने कुल 13 टैकल अंक हासिल किए. ऑल आउट से उसने दो अंक हासिल किए और चार अतिरिक्त अंक अपने नाम किए.

Trending news