प्रो कबड्डी लीग: घर में पहला मैच गुजरात फॉर्च्यूनजाएंट्स के हाथों हारी पुनेरी पल्टन
Advertisement

प्रो कबड्डी लीग: घर में पहला मैच गुजरात फॉर्च्यूनजाएंट्स के हाथों हारी पुनेरी पल्टन

पुणे लाख प्रयासों के बाद भी अंक नहीं ले पाई और लगातार पिछड़ती चली गई. गुजरात को इस मैच को जीतने में किसी तरह की परेशानी नहीं आई.

Pro kabaddi League: एक्शन में गुजरात फॉर्च्यूनजाएंट्स और पुनेरी पल्टन के खिलाड़ी.

पुणे: पुनेरी पल्टन, प्रो कबड्डी लीग (पीकेएल) के सीजन-5 में अपने घरेलू चरण का आगाज जीत के साथ नहीं कर पाई. उसे शुक्रवार (13 अक्टूबर) को घर में खेले गए पहले मैच में गुजरात फॉर्च्यूनजाएंट्स के हाथों हार का सामना करना पड़ा. गुजरात ने शिव छत्रपति शिवाजी स्पोर्ट्स कॉम्पलेक्स में पुणे को 44-20 से करारी शिकस्त दी. पुणे के लिए सुरेश कुमार छह अंक ले पाए जबकि गुजरात के लिए सुकेश हेगड़े ने 15 अंक लिए. गुजरात का मजबूत डिफेंस एक बार फिर उसकी जीत का कारण बना.

  1. गुजरात ने शिव छत्रपति शिवाजी स्पोर्ट्स कॉम्पलेक्स में पुणे को 44-20 से करारी शिकस्त दी. 
  2. पुणे के लिए सुरेश कुमार छह अंक ले पाए जबकि गुजरात के लिए सुकेश हेगड़े ने 15 अंक लिए. 
  3. गुजरात का मजबूत डिफेंस एक बार फिर उसकी जीत का कारण बना.

लीग के सबसे मजबूूत डिफेंस वाली गुजरात ने पुणे को उसके घर में बैकफुट पर ही रखा. शुरुआती कुछ मिनटों में जरूर मेजबान टीम ने अच्छा खेल दिखाया, लेकिन एक बार जब गुजरात की टीम रंग में आई तो पुणे लगातार अंक खोती रही. गुजरात 4-3 से आगे थी. यहां से गुजरात ने अपनी पकड़ मजबूत की और आठवें मिनट में स्कोर 6-3 कर लिया. हालांकि मेजबान टीम के लिए ने लगातार दो अंक लेकर वापसी की कोशिश तो की, लेकिन इसके बाद वह कुछ खास नहीं कर पाई.

प्रो कबड्डी लीग: घर में जयपुर पिंक पैंथर्स की हार की हैट्रिक, दबंग दिल्ली ने मारी बाजी

गुजरात ने पुणे को 13वें मिनट में ही ऑल आउट कर दिया था. इससे मिले तीन अंकों के साथ गुजरात ने 12-5 की बढ़त ले ली थी और इसे उसने अपने बेहतरीन खेल के दम पर बरकरार रखा और लगातार अंक लेकर पुणे को अंकों से वंचित रखा और पहले हाफ का अंत 17-7 के मजबूत स्कोर के साथ किया.

दूसरे हाफ में भी मेजबान टीम के पास गुजरात के मजबूत खेल का कोई जवाब नहीं था. मेहमान टीम ने आते ही पांच मिनट में आठ अंक लिए और 24-7 से आगे हो गई. उसने पुणे की वापसी की राह को और मजबूत कर दिया. पुणे लाख प्रयासों के बाद भी अंक नहीं ले पाई और लगातार पिछड़ती चली गई. गुजरात को इस मैच को जीतने में किसी तरह की परेशानी नहीं आई.

Trending news