प्रो कबड्डी लीग: तमिल थलाइवाज ने उलटफेर करते हुए पटना पाइरेट्स को दी मात
Advertisement

प्रो कबड्डी लीग: तमिल थलाइवाज ने उलटफेर करते हुए पटना पाइरेट्स को दी मात

प्रदीप नरवाल जैसे खिलाड़ी के बावजूद पटना अंतिम पलों को छोड़ कर कभी मुकाबले में नहीं दिखी. मैच के अंतिम मिनटों मे जरूर पटना ने वापसी की कोशिश की, लेकिन पहला हाफ का अंतर उसकी हार का कारण बना.

Pro kabaddi League: मैैच के दौरान एक्शन में तमिल थलाइवाज और पटना पाइरेट्स के खिलाड़ी. (Prokabaddi.Com/14 Oct, 2017)

पुणे: तमिल थलाइवाज ने शनिवार (14 अक्टूबर) को प्रो कबड्डी लीग (पीकेएल) के सीजन-5 में बड़ा उलटफेर करते हुए मौजूदा चैम्पियन पटना पाइरेट्स जैसी मजबूत टीम को मात दी. शिवाजी छत्रपित स्पोटर्स कॉम्पलेक्स में खेले गए मैच मे थलाइवाज ने पटना को 40-37 के अंतर से हराया. सभी की उम्मीदों के उलट इस मैच में थलाइवाज की टीम पटना पर हावी रही. प्रदीप नरवाल जैसे खिलाड़ी के बावजूद पटना अंतिम पलों को छोड़ कर कभी मुकाबले में नहीं दिखी. मैच के अंतिम मिनटों मे जरूर पटना ने वापसी की कोशिश की, लेकिन पहला हाफ का अंतर उसकी हार का कारण बना.

  1. थलाइवाज ने पटना को 40-37 के अंतर से हराया.
  2. प्रदीप ने 20 रेड अंक लिए , बकि थलाइवाज के लिए अजय ने 14 और प्रपंजन ने 11 अंक लिए.
  3. थलाइवाज ने मैच के 10वें मिनट में ही 16-6 की बढ़त लेते हुए पटना को बैकफुट पर धकेल दिया था.

कप्तान अजय ठाकुर की कप्तानी वाली थलाइवाज ने मैच के 10वें मिनट में ही 16-6 की बढ़त लेते हुए पटना को बैकफुट पर धकेल दिया था. इस बढ़त को उसने कायम रखते हुए पहले हाफ का अंत 29-12 के मजबूत स्कोर के साथ किया. दूसरे हाफ में हालांकि पटना ने वापसी की. आते ही उसने थलाइवाज को अंक लेने से कुछ देर के लिए रोके रखा और लगातार अंक लेते हुए स्कोर 17-29 कर लिया, लेकिन इसी बीच थलाइवाज ने भी अंक लेने शुरू कर दिए.

मैच में सात मिनट का खेल बाकी था और पटना ने अंकों के अंतर को कम करते हुए स्कोर 28-35 कर दिया. अंत में प्रदीप ने लगातार अंक लिए, लेकिन वह हार को टाल नहीं पाए. प्रदीप ने 20 रेड अंक लिए जबकि थलाइवाज के लिए अजय ने 14 और के प्रपंजन ने 11 अंक लिए.

प्रो कबड्डी लीग: पुणे ने घर में मुंबई को पटका

वहीं एक अन्य मैच में पुणे ने अपने बेहतरीन खेल के दम पर प्रो कबड्डी लीग (पीकेएल) के सीजन-5 में शनिवार (14 अक्टूबर) को यू-मुम्बा को मात देते हुए घर में अपनी पहली जीत दर्ज की है. पुणे ने शिवाजी छत्रपति स्पोटर्स कॉम्पलेक्स में मुंबई को 43-24 से मात दी. मुंबई की टीम शुरुआती पलों में तो मेजबान टीम का मुकाबला कर पाई लेकिन जब एक बार पुणे ने उसे पीछे छोड़ा तो वह वापसी नहीं कर सकी. मुंबई पर पुणे के कप्तान दीपक हुड्डा और राजेश मोंडल हावी रहे. दीपक ने 16 अंक लिए तो राजेश ने छह अंक.

पहले हाफ में 13वें मिनट में स्कोर 8-8 से बराबर था. अगले ही पल दीपक ने एक अंक लेकर मेजबान टीम को आगे कर दिया और फिर 11-8 की बढ़त ले ली. 15वें मिनट में पुणे ने मुंबई को ऑल आउट करते हुए 14-9 की बढ़त ले ली, यहां से मुंबई वापसी नहीं कर पाई. पहले हाफ का अंत पुणे ने 19-11 की बढ़त ले ली. दूसरे हाफ में उसने और बेहतरीन खेल दिखाया और मुंबई को कभी भी मैच में अपने आस-पास नहीं भटकने दिया. मुंबई ने दूसरे हाफ में 13 अंक लिए जबकि पुणे ने 14 अंक लिए. 

(इनपुट एजेंसी से भी)

Trending news