प्रो कबड्डी लीग: राहुल चौधरी चले, तेलुगू टाइंटस ने यू मुंबा को 37-32 से पीटा

लीग के सीजन-5 में अब तक खेले गए अपने 10 मैचों में टाइटंस की यह दूसरी जीत है.

प्रो कबड्डी लीग: राहुल चौधरी चले, तेलुगू टाइंटस ने यू मुंबा को 37-32 से पीटा
राहुल ने टाइटंस के लिए कुल 13 रेड अंक हासिल किए. (PHOTO : Prokabaddi.Com)

लखनऊ: शुरुआत से ही खेल पर अपना दबदबा बनाते हुए कप्तान राहुल चौधरी के शानदार प्रदर्शन के दम पर तेलुगू टाइटंस ने शनिवार (19 अगस्त) को वीवो प्रो-कबड्डी लीग के अपने दूसरे इंटरजोन मैच में यू-मुंबा को 37-32 से मात दी. लीग के सीजन-5 में अब तक खेले गए अपने 10 मैचों में टाइटंस की यह दूसरी जीत है. वहीं, शनिवार को बाबू बनारसी दास इंडोर स्टेडियम में खेले गए इस मैच में राहुल ने टाइटंस के लिए कुल 13 रेड अंक हासिल किए. कप्तान राहुल चौधरी ने पहली सफल रेड मारकर टाइटंस का खाता खोला. इसके बाद राहुल रेड मारते हुए आउट हो गए और ऐसे में यू-मुंबा ने अपना खाता खोला. अनूप कुमार और शब्बीर बाप्पू ने सफल रेड मारकर मुंबा को 4-2 से बढ़त दी.

राहुल ने वापसी कर रेड मारते हुए और मुंबा के रेडर शब्बीर को आउट कर 6-4 से बढ़त ली. दोनों टीमों के बीच रोमांचक रहे पहले हाफ के मैच में पिछले सात मैचों में मात खाती आई टाइटंस मजबूत नजर आई. अपनी रेडिंग और डिफेंस में सुधार करते हुए टाइटंस ने पहले हाफ की समाप्ति के लिए बचे पांच मिनट में मुंबा पर 17-12 से बढ़त बनाई. इस बढ़त को बरकरार रखते हुए टाइटंस ने पहले की समाप्ति पर मुंबा को 19-15 से पीछे किया. इस चरण में टाइटंस ने एक बार मुंबा को ऑल आउट भी किया था.

अपने रेडर विकास के दम पर टाइटंस ने शानदार खेल दिखाते हुए और अच्छे डिफेंस के दम पर मुंबा को 27-20 से पीछे कर दिया. इस बीच शब्बीर ने टाइटंस को ऑलआउट कर मुंबा को टाइटंस के खिलाफ 15-27 के स्कोर पर ला खड़ा किया. अंतिम बचे आठ मिनट में मुंबा ने अच्छी वापसी करते हुए टाइटंस के खिलाफ स्कोर 27-27 से बराबर कर लिया. हालांकि, विकास और राहुल ने सफल रेड मारते हुए एक बार फिर स्कोर में 31-28 की बढ़त हासिल कर ली.

टाइटंस किसी भी हालत में अपने दूसरे इंटरजोन मैच में हारना नहीं हारना चाहती थी. अपने पिछले इंटरजोन मैच में उसे गुजरात फॉर्च्यूनजायंट्स से करारी शिकस्त मिली थी. अंतिम चार मिनट का खेल दोनों टीमों के लिए अहम था. इस बीच, राहुल ने अपनी टीम के साथ मुंबा को ऑल आउट कर 37-31 से बढ़त हासिल की. इस बढ़त को बरकरार रखते हुए टाइटंस ने 37-32 से जीत हासिल की.