close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

आईपीकेएल: पुणे ने रोमांचक मुकाबले में दिल्ली को 1 अंक से हराया

पहले दो क्वार्टर में दिल्ली बैकफुट पर थी लेकिन बाकी के दो क्वार्टरों में उसने दमदार खेल दिखाया, लेकिन फिर भी जीत हासिल नहीं कर सकी.

आईपीकेएल: पुणे ने रोमांचक मुकाबले में दिल्ली को 1 अंक से हराया
दिल्ली ने मैच की आखिरी रेड को असफल कर दो अंक लिए लेकिन यह दिल्ली को जीत नहीं दिला पाए. (फोटो साभार: twitter/iipklofficial)

मैसुरू: पुणे प्राइड ने बुधवार को इंडो-इंटरनेशनल प्रीमियर कबड्डी लीग (IPKL) के रोमांचक मुकाबले में दिलेर दिल्ली को 37-36 से हरा मैच अपने नाम करने में सफल रही. पहले दो क्वार्टर में दिल्ली बैकफुट पर थी लेकिन बाकी के दो क्वार्टरों में उसने दमदार खेल दिखाया, लेकिन फिर भी जीत हासिल नहीं कर सकी.

पहले हाफ की शुरुआत में स्कोर 2-2 से बराबर था. यहां पुणे ने तीन अंक लेकर स्कोर 5-3 किया और फिर 10-5 से आगे हो गई. पांच अंक की बढ़त लेने के बाद पुणे ने दिल्ली को ऑल आउट कर स्कोर 13-5 किया और फिर तीन अंक लेकर पहले क्वार्टर का अंत 16-5 के स्कोर के साथ किया.

दूसरे क्वार्टर में दिल्ली ने अंकों के अंतर को कम करने की कोशिश की लेकिन उसके हाथ कुछ नहीं लगा. इस क्वार्टर में हालांकि उसने पहले क्वार्टर की अपेक्षा ज्यादा अंक लिए. दिल्ली ने इस क्वार्टर में आठ अंक जुटाए जबकि पुणे ने चार अंक, लेकिन फिर भी पुणे ने 20-13 के स्कोर के साथ क्वार्टर का अंत किया.

तीसरा क्वार्टर ने दिल्ली के लिए रिवाइवल का काम किया. दिल्ली के डिफेंडरों ने दमदार खेल दिखाया और पुणे के रेडरों को ज्यादा अंक नहीं लेने दिए. वहीं दिल्ली के रेडर लगातार अंक ले रहे थे. दिल्ली ने स्कोर 17-15 किया और फिर 21-26 कर लिया. यहां उसने पुणे को ऑल आउट कर स्कोर 24-17 किया और फिर 27-27 से बराबरी कर ले गई, लेकिन पुणे ने दिल्ली की इस क्वार्टर की आखिरी रेड को असफल कर दो अंक ले इस क्वार्टर का अंत 29-27 के साथ किया.

आखिरी क्वार्टर रोमांच से भरा रहा. पुणे ने 32-29 से बढ़त ली लेकिन दिल्ली अंक लेने के सिलसिले को रोका नहीं. पुणे फिर भी 35-33 से आगे थी. 33 के स्कोर के बाद कुछ देर तक दिल्ली अंक नहीं ले पाई और यहां पुणे 37-33 से आगे हो गई. दिल्ली ने मैच की आखिरी रेड को असफल कर दो अंक लिए लेकिन यह दिल्ली को जीत नहीं दिला पाए.

(इनपुट-आईएएनएस)