close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

China Open: चीन में नहीं चला वर्ल्ड चैंपियन पीवी सिंधु का जादू, दूसरे दौर में हारीं

चाइना ओपन (China Open) में भारतीय खिलाड़ी उम्मीद के अनुरूप प्रदर्शन नहीं कर पा रहे हैं. साइना नेहवाल तो पहले ही राउंड में हार चुकी हैं.

China Open: चीन में नहीं चला वर्ल्ड चैंपियन पीवी सिंधु का जादू, दूसरे दौर में हारीं

चांग्झोऊ: स्टार शटलर साइना नेहवाल के बाद पीवी सिंधु भी चाइना ओपन (China Open) बैडमिंटन टूर्नामेंट से बाहर हो गई हैं. वर्ल्ड चैंपियन पीवी सिंधु को टूर्नामेंट के दूसरे राउंड में हार का सामना करना पड़ा था. उन्हें गुरुवार को खेले गए मुकाबले में थाईलैंड की प्रोनपावी चोचुवोंग ने शिकस्त दी. इससे पहले साइना नेहवाल टूर्नामेंट के पहले दौर में हार गई थीं. 

पीवी सिंधु (PV Sindhu) को चाइना ओपन में पांचवीं वरीयता प्राप्त दी गई थी. प्रोनपावी चोचुवोंग गैरवरीय खिलाड़ी के तौर पर टूर्नामेंट में उतरी थीं. बेहतरीन रिकॉर्ड और फॉर्म के लिहाज से भारतीय शटलर को जीत का दावेदार माना जा रहा था. प्रोनपावी चोचुवोंग के दिमाग में कुछ और ही था. उन्होंने विश्व चैंपियन के रुतबे को नजरअंदाज करते हुए कोर्ट में बेहतरीन प्रदर्शन किया और मुकाबले में जीत दर्ज की. 

यह भी देखें: VIDEO: डेविड मिलर के कैच ने विराट को किया अवाक्, धवन भी रह गए हक्के-बक्के

विश्व रैंकिंग में 15वें नंबर की खिलाड़ी प्रोनपावी ने पीवी सिंधु को 12-21, 21-13, 21-19 से हराकर टूर्नामेंट का बड़ा उलटफेर किया. यह मुकाबला 58 मिनट तक चला. सिंधु ने इस मुकाबले में उम्मीद के अनुरूप अच्छी शुरुआत की. अगले दो गेम में उनका लय टूट गया. थाई खिलाड़ी ने इसका फायदा उठाया और मैच अपने नाम कर लिया. थाईलैंड की इस खिलाड़ी ने पहली बार पीवी सिंधु को हराया है. इसके साथ ही महिला सिंगल्स वर्ग में भारतीय चुनौती खत्म हो गई.

 पीवी सिंधु से पहले गुरुवार को ही चिराग शेट्टी और सात्विक साईराज रैंकीरेड्डी अपना मुकाबला हारकर टूर्नामेंट से बाहर हो गए. भारतीय जोड़ी को जापान के ताकेशी कामूरा और केईगो सोनोदा ने हराया. चौथी वरीय जापानी जोड़ी ने यह मुकाबला 21-19, 21-8 से जीता.

यह भी पढ़ें: काइल एबॉट ने की इस सदी की सबसे खतरनाक गेंदबाजी, फिर भी इस रिकॉर्ड से रह गए दूर 

पीवी सिंधु ने पहले राउंड में चीन की ली जुई रुई को सीधे सेटों में 21-18, 21-12 से हराया था. ली जुई रुई लंदन ओलंपिक में गोल्ड मेडल जीत चुकी हैं. ली जुई रुई के खिलाफ सिंधु के फॉर्म को देखकर लग रहा था कि वे चाइना ओपन में भी खिताबी मुकाबले तक जा सकती हैं या जीत सकती हैं.