पीवी सिंधू ने साइना को हराया, चेन्नई फाइनल्स में पहुंचा

रियो ओलंपिक की रजत पदकधारी पीवी सिंधू ने अनुशासित प्रदर्शन करते हुए सीधे गेम में साइना नेहवाल को शिकस्त दी जिससे चेन्नई स्मैशर्स ने आज यहां अवध वारियर्स को 4-1 से शिकस्त देकर प्रीमियर बैडमिंटन लीग के दूसरे सत्र के फाइनल्स में प्रवेश किया।

पीवी सिंधू ने साइना को हराया, चेन्नई फाइनल्स में पहुंचा
फाइल फोटो

नयी दिल्ली: रियो ओलंपिक की रजत पदकधारी पीवी सिंधू ने अनुशासित प्रदर्शन करते हुए सीधे गेम में साइना नेहवाल को शिकस्त दी जिससे चेन्नई स्मैशर्स ने आज यहां अवध वारियर्स को 4-1 से शिकस्त देकर प्रीमियर बैडमिंटन लीग के दूसरे सत्र के फाइनल्स में प्रवेश किया।

चाइना ओपन चैम्पियन सिंधू किसी भी टूर्नामेंट में लंदन ओलंपिक की कांस्य पदकधारी साइना को नहीं हरा सकीं हैं। सभी की निगाहें आज दोनों के बीच होने वाले मुकाबले पर लगीं थीं जिसमें सिंधू ने महिला एकल के अहम मैच में अपनी सीनियर साइना पर 11-7 11-8 से जीत दर्ज की जो चेन्नई का ट्रंप मैच भी था।

वारियर्स को इस तरह अपना पुरूष युगल का ट्रंप मैच जीतने की जरूरत थी लेकिन वी शेम गोह और मार्स किडो इच्छानुरूप परिणाम लाने में असफल रहे और चेन्नई के क्रिस एडकॉक और मैड्स पाइलेर कोल्डिंग से अंतिम मुकाबले में 3-11 10-12 से हार गये।

इससे पहले अवध वारियर्स ने चेन्नई स्मैशर्स पर बढ़त बना ली थी। थाईलैंड के सावित्री अमृतपाल और बोदिन इसारा की दुनिया की 10वें नंबर की थाई जोड़ी ने 2014 राष्ट्रमंडल खेलों की स्वर्ण पदकधारी जोड़ी क्रिस एडकॉक और गैब्रियल एडकॉक को शुरूआती मैच में 9-11 11-8 11-5 से पराजित किया।

हालांकि पारूपल्ली कश्यप ने चेन्नई को फिर से वापसी करायी, उन्होंने डब्ल्यू कि विन्सेंट वोंग को 11-4 11-6 से शिकस्त देकर स्कोर 1-1 से बराबर किया।

दूसरे पुरूष एकल में रियो ओलंपिक के क्वार्टरफाइनल में पहुंचे किदाम्बी श्रीकांत ने 2014 विश्व चैम्पियनशिप के कांस्य पदकधारी टॉमी सुगियार्तो को 14-12 11-7 से पराजित कर अवध वारियर्स को 2-1 से आगे कर दिया। इसके बाद सिंधू और साइना कोर्ट पर उतरीं और दोनों ने दर्शकों के उम्मीदों के मुताबिक प्रदर्शन किया।