चीन ओपन के क्वॉर्टर फाइनल में पीवी सिंधु, खिताब से महज तीन कदम दूर
Advertisement

चीन ओपन के क्वॉर्टर फाइनल में पीवी सिंधु, खिताब से महज तीन कदम दूर

सायना नेहवाल और एच.एस.प्रणॉय के बाहर होने के साथ भारतीय चुनौती पेश करने वाली पीवी सिंधु एकमात्र खिलाड़ी रह गई हैं.

रियो ओलम्पिक की रजत पदक विजेता पी.वी.सिंधु. (फाइल फोटो)

फुझोउ (चीन): रियो ओलम्पिक की रजत पदक विजेता पी.वी.सिंधु ने चीन ओपन बैडमिंटन वर्ल्ड सुपर सीरीज प्रीमियर टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया है. इस जीत के साथ ही अब सिंधु लगातार दूसरी बार इस खिताब पर कब्जा जमाने से केवल तीन कदम दूर हैं. दूसरी विश्व वरीयता प्राप्त सिंधु ने गुरुवार (16 नवंबर) को चीन की हान युए को मात देकर खिताबी जीत की ओर एक और कदम बढ़ाया.

  1. सिंधु ने 40 मिनट तक चले मैच में युए को सीधे गेमों में 21-15, 21-13 से मात दी.
  2. क्वार्टर फाइनल में सिंधु का सामना चीन की खिलाड़ी गाओ फांगजिए से होगा.
  3. सिंधु लगातार दूसरी बार इस खिताब पर कब्जा जमाने से केवल तीन कदम दूर हैं.

सिंधु ने 40 मिनट तक चले मैच में युए को सीधे गेमों में 21-15, 21-13 से मात दी. क्वार्टर फाइनल में सिंधु का सामना चीन की खिलाड़ी गाओ फांगजिए से होगा. उल्लेखनीय है कि पिछले साल सिंधु ने इस टूर्नामेंट में खिताबी जीत हासिल की थी और वह सायना नेहवाल और एच.एस.प्रणॉय के बाहर होने के साथ भारतीय चुनौती पेश करने वाली एकमात्र खिलाड़ी रह गई हैं. 

चीन ओपन से बाहर हुई साइना नेहवाल, प्रणॉय भी टूर्नामेंट से बाहर

भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी एच.एस. प्रणॉय और साइना नेहवाल को चीन ओपन बैडमिंटन वर्ल्ड सुपर सीरीज प्रीमियर टूर्नामेंट से बाहर होना पड़ा है. प्रणॉय को दूसरे दौर में मिली हार के साथ ही पुरुष एकल वर्ग में भारतीय चुनौती समाप्त हो गई है. हांगकांग के खिलाड़ी ली चेउक यियु के हाथों उलटफेर का शिकार होकर विश्व के 10वीं वरीयता प्राप्त खिलाड़ी प्रणॉय को टूर्नामेंट से बाहर होना पड़ा. विश्व के 50वीं वरीयता प्राप्त चेउक ने दूसरे दौर में प्रणॉय को 42 मिनट के भीतर सीधे गेमों में 21-19, 21-17 से मात दी.

इससे पहले, दिग्गज महिला बैडमिंटन खिलाड़ी साइना नेहवाल को भी दूसरे दौर में मिली हार के कारण टूर्नामेंट से बाहर होना पड़ा. चौथी विश्व वरीयता प्राप्त अकाने यामागुची ने महिला एकल वर्ग के दूसरे दौर में जीत हासिल कर साइना को बाहर का रास्ता दिखाया. जापान की खिलाड़ी यामागुची ने 11वीं विश्व वरीयता प्राप्त साइना को 37 मिनट के भीतर ही सीधे गेमों में 21-18, 21-11 से मात दी.

यामागुची और साइना का सामना अब तक पांच बार हो चुका है. ऐसे में इस जीत के साथ जापान की खिलाड़ी ने साइना के खिलाफ मुकाबलों का स्कोर 5-1 कर लिया है. उल्लेखनीय है कि बुधवार (15 नवंबर) को अच्छी शुरुआत करते हुए साइना ने पहले दौर में 12वीं विश्व वरीयता प्राप्त अमेरिकी खिलाड़ी बीवेन झांग को 21-12, 21-13 से मात देकर दूसरे दौर में प्रवेश हासिल किया था.

(इनपुट एजेंसी से भी)

Trending news