एशियाई बैडमिंटन चैंपियनशिप: सिंधु, सायना और समीर अगले दौर में पहुंचे

वर्ल्ड नंबर-9 सायना ने एक घंटे एक मिनट में यह मैच अपने नाम किया. दूसरे दौर में सायना का सामना कोरिया की किम गा इयून से होगा.

एशियाई बैडमिंटन चैंपियनशिप: सिंधु, सायना और समीर अगले दौर में पहुंचे
वर्ल्ड नंबर-9 सायना ने एक घंटे एक मिनट में यह मैच अपने नाम किया. (फोटो साभार:Twitter/BAI)

वुहान (चीन): भारतीय बैडमिंटन स्टार पीवी सिंधु (PV Sindhu), साइना नेहवाल (Saina Nehwal) और समीर वर्मा (Sameer Verma) ने यहां जारी एशियाई बैडमिंटन चैंपियनशिप (Asian Badminton Championships) के दूसरे दौर में प्रवेश कर लिया है. सातवीं सीड सायना ने बुधवार को महिला एकल के अपने पहले मुकाबले में चीन की हान युई को 12-21, 21-11, 21-17 से हराया. वर्ल्ड नंबर-9 सायना ने एक घंटे एक मिनट में यह मैच अपने नाम किया. दूसरे दौर में सायना का सामना कोरिया की किम गा इयून से होगा.

सिंधु भी पहले दौर की बाधा पार करने में सफल रहीं. चौथी सीड सिंधु ने जापान की सयाका ताकाशी को 28 मिनट में ही 21-14, 21-7 से शिकस्त दी. अगले दौर में ओलंपिक मेडल विजेता सिंधु के सामने इंडोनेशिया की चोयरूनिसा की चुनौती होगी.

पुरुष एकल में समीर ने जापान के काजुमासा सकाई को एक घंटे सात मिनट तक चले मुकाबले में 21-13, 17-21, 21-18 से मात दी. दूसरे दौर में समीर का सामना हांगकांग के एन. जी. कालोंग अंगुस से होगा.

महिला युगल में जे. मेघना और पूर्विशा एस. राम की जोड़ी को थाईलैंड की जोंगकोलफान कीतिथाराकुल और रवींद्र प्राजोंगल की जोड़ी से हार का सामना करना पड़ा. थाई जोड़ी ने भारतीय जोड़ी को 29 मिनट में 21-13, 21-16 से हराया.

पुरुष युगल में भी भारत को निराशा हाथ लगी. एम. आर. अर्जुन और रामचंद्रन श्लोक की जोड़ी को चीन के हे जिटिंग और तान क्यिांग की जोड़ी से शिकस्त झेलनी पड़ी. चीनी जोड़ी ने भारतीय जोड़ी को 32 मिनट में 21-18, 21-15 से हराया.

(इनपुट-आईएएनएस)