पीडब्ल्यूएल-3 : वीर मराठा को हराकर लगातार दूसरी बार फाइनल में पंजाब रॉयल्स

 पंजाब रॉयल्स ने प्रो रेसलिंग लीग(पीडब्ल्यूएल) के तीसरे सीजने के फाइनल में जगह बना ली है.. शुरुआती चार बाउट जीतने वाली पंजाब रॉयल्स को पूजा ढांडा ने एक और उलटफेर करते हुए वर्ल्ड चैम्पियनशिप की रजत पदक धारी मारवा आमरी को हराकर निर्णायक बढ़त दिलाई. 

पीडब्ल्यूएल-3 : वीर मराठा को हराकर लगातार दूसरी बार फाइनल में पंजाब रॉयल्स
पंजाब ने 6-3 से मराठाज को हरा कर फाइनल में प्रवेश किया (फोटो : @Official_PWL)

नई दिल्ली : मौजूदा चैम्पियन पंजाब रॉयल्स ने प्रो रेसलिंग लीग(पीडब्ल्यूएल) के तीसरे सीजने के फाइनल में जगह बना ली है. सिरीफोर्ट स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में खेले गए पहले सेमीफाइनल में पंजाब रॉयल्स ने वीर मराठा को 6-3 से शिकस्त देकर लगातार दूसरी बार फाइनल में जगह बनाई. शुरुआती चार बाउट जीतने वाली पंजाब रॉयल्स को पूजा ढांडा ने एक और उलटफेर करते हुए वर्ल्ड चैम्पियनशिप की रजत पदक धारी मारवा आमरी को हराकर निर्णायक बढ़त दिलाई. 

पहले सेमीफाइनल की पहली बाउट पुरुषों के 65 किलोग्राम भारवर्ग में पंजाब के इलियास बेकवुलातोव और वीर मराठा के अमित धनकड़ के बीच खेली गई जहां इलियास ने अमित को 10-4 से हरा दिया. वहीं दूसरी बाउट में पंजाब की सेलेन फांटा कोम्बा ने वीर मराठा की आइकॉन स्टार वेसलिसा मारजाल्यूक को 4-3 से हराकर अपनी टीम को जीत दिलाई. इसके साथ ही अंडर 23 वर्ल्ड चैम्पियनशिप की स्वर्ण पदक धारी कोम्बा ने लीग मुकाबले में वेसलिसा से मिली हार का बदला भी ले लिया. 

PWL-3: हरियाणा की यूपी दंगल पर रोमांचक जीत

वहीं 125 किलोग्राम भारवर्ग में खेले गए तीसरे बाउट में पंजाब के आइकॉन स्टार पेट्राशिवली गेनो ने वीर मराठा के लेवान बेरियांद्जे को 4-1 से हराकर अपनी टीम को 3-0 की बढ़त पर लाकर खड़ा कर दिया. मौजूदा वर्ल्ड चैम्पियन गेनो की ये इस सीजन में अविजित रहते कुल छठी जीत थी जबकि लेवान को दूसरी बार उन्होंने इस सीजन में हराया. वीर मराठा को चौथी बाउट में भी राहत नहीं मिली और महिलाओं के 62 किलोग्राम भारवर्ग में पंजाब की ग्रिगोजेर्वा एनास्तसिजा ने रितु मलिक को बेहद आसानी से 16-0 (तकनीकी दक्षता) से हराकर वीर मराठा के लिए मुश्किलें खड़ी कर दीं.

लगातार चार हार के बाद 92 किलोग्राम भारवर्ग में पंजाब के दीपक पूनिया को 9-2 से हरा जॉर्जी केटोव ने वीर मराठा को मुकाबले की पहली जीत तो दिलाई, लेकिन सनसनी गर्ल पूजा ढांडा ने फिर से कमाल कर दिखाया. पंजाब की पूजा ढांडा ने वीर मराठा की मारवा आमरी को चित-पट के आधार पर 6-4 से हराकर पंजाब को फाइनल में पहुंचा दिया. लीग मुकाबलों में मारवा ने पूजा को हराया था.

Pooja Dhandha
(फोटो : @Official_PWL)

वहीं सरवन ने पंजाब के उत्कर्ष काले को 9-0 से और महिलाओं के 50 किलोग्राम भारवर्ग में रितू फोगट ने निर्मला देवी को हराकर वीर मराठा को लगातार दो जीत दिलाई. मुकाबले की आखिरी बाउट में जितेंदर ने वीर मराठा के प्रवीन राणा को 6-4 से हारकर अपनी टीम को 6-3 की जीत दिलाई.

VIDEO: मिलिए देश के नए 'खली' से, WWE में करेंगे भारत का नाम रोशन

पंजाब की टीम अब हरियाणा हैमर्स और यूपी दंगल के बीच कल होने वाले दूसरे सेमीफाइनल की विजेता से 26 जनवरी को फाइनल मुकाबला खेलेगी.

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.