Tennis: एलिस मर्टेंस ने जीता कतर ओपन, वर्ल्ड नंबर-3 को बनाया उलटफेर का शिकार

बेल्जियम की एलिस मर्टेंस ने रोमानिया की सिमोना हालेप को तीन सेट तक चले कड़े मुकाबले में 3-6, 6-4, 6-3 से हराया. 

Tennis: एलिस मर्टेंस ने जीता कतर ओपन, वर्ल्ड नंबर-3 को बनाया उलटफेर का शिकार
23 साल की एलिस मर्टेंस ने डब्ल्यूटीए करियर का पांचवां सिंगल्स खिताब जीता. (फोटो: Reuters)

दोहा: बेल्जियम की एलिस मर्टेंस ने विश्व की नंबर-3 टेनिस खिलाड़ी सिमोना हालेप को उलटफेर का शिकार बनाते हुए कतर ओपन का खिताब अपने नाम कर लिया है. उन्होंने शनिवार को अपने कैरियर की सबसे बड़ी जीत दर्ज करते हुए सिमोना हालेप को मात दी. उन्होंने इस टूर्नामेंट में एंजेलिक कर्बर और किकी बर्टेंस जैसे शीर्ष स्तरीय खिलाड़ियों को भी मात दी थी.

बेल्जियम की एलिस मर्टेंस ने रोमानिया की सिमोना हालेप को तीन सेट तक चले कड़े मुकाबले में 3-6, 6-4, 6-3 से जीत दर्ज की. दुनिया की 21वें नंबर की खिलाड़ी मर्टेंस ने पहला सेट गंवाने के बाद शानदार वापसी करते हुए जीत दर्ज की. पहले सेट में एक समय स्कोर 3-3 से बराबर था लेकिन इसके बाद हालेप ने लगातार 18 अंक हासिल करते हुए 1-0 की बढ़त बना ली. 

बेल्जियम की खिलाड़ी ने दूसरे सेट मे दमदार वापसी की. सिमोना हालेप को शुरुआत में ब्रेक प्वाइंट मिला लेकिन मर्टेंस ने अपना संयम नहीं खोया और मैच को बराबरी पर ला खड़ा किया. तीसरे सेट में मर्टेंस ने दमदार प्रदर्शन किया और बिना कोई गलती किए खिताबी जीत दर्ज की. 

यह टूर्नामेंट जीतने वाली मर्टेंस की डब्ल्यूटीए रैंकिंग 21 है. संयोग से पिछले साल चैंपियन बनने वाली चेक गणराज्य की पेत्रा क्वितोवा की भी रैंकिंग 21 ही थी. पेत्रा क्वितोवा ने स्पेन की गारबाइज मुगुरुजा को हराकर यह खिताब जीता था. 

(इनपुट: आईएएनएस)