राफेल नडाल और फेडरर शंघाई मास्टर्स के सेमीफाइनल में

नडाल ने पुरुष एकल वर्ग के क्वार्टर फाइनल में ग्रिगोर दिमित्रोव को मात देते हुए अंतिम-4 में जगह बनाई.

राफेल नडाल और फेडरर शंघाई मास्टर्स के सेमीफाइनल में
फाइल फोटो

शंघाई : स्पेन के स्टार टेनिस खिलाड़ी राफेल नडाल और स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर ने शंघाई मास्टर्स टेनिस टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है. नडाल ने पुरुष एकल वर्ग के क्वार्टर फाइनल में ग्रिगोर दिमित्रोव को मात देते हुए अंतिम-4 में जगह बनाई. फेडरर ने फ्रांस के रिचाडऱ् गासक्वेट को मात दी. समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, स्पेनिश खिलाड़ी नडाल ने दिमित्रोव को दो घंटे 35 मिनट तक चले मुकाबले में 6-4, 6-7 (4-7), 6-4 से मात देकर सेमीफाइनल में जगह बनाई. यह उनकी लगातार 15वीं जीत है.

नडाल ने अपने करियर में अब तक शंघाई मास्टर्स का खिताब नहीं जीता है. सेमीफाइनल में उनका सामना मारिन सिलिक से होगा. इसके अलावा, ब्रिटेन के खिलाड़ी जेमी मरे और ब्राजील के खिलाड़ी ब्रूनो सोआरेस की जोड़ी ने पुरुष युगल वर्ग के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है. उन्होंने रावेन क्लासेन और राजीव राम की जोड़ी को क्वार्टर फाइनल में 6-1, 7-6 (8-6) से मात दी.

रोजर फेडरर रिकॉर्ड आठवीं बार बने विंबलडन के बादशाह, हासिल किया करियर का 19वां ग्रैंड स्लैम

मैच के बाद नडाल ने कहा, यह काफी मुश्किल मैच था. हम दोनों ने उच्च स्तर का खेल खेला. कोर्ट की स्थिति आज पिछले दो मैचों से अलग थी. वहीं विश्व की दूसरी वरीयता प्राप्त फेडरर ने इस सप्ताह लगातार सेटों में अपनी तीसरी जीत दर्ज की. उन्हें फ्रांस के खिलाड़ी को 7-5, 6-4 से मात देते हुए सेमीफाइनल में प्रवेश किया. सेमीफाइनल में उनका सामना जुआन मार्टिर डेल पोट्रो से होगा. अभी हाल ही में स्पेन के खिलाड़ी राफेल नडाल ने चाइना ओपन में भी खिताबी जीत दर्ज की थी.

नडाल का कमाल, करिअर की 75वीं जीत से हासिल किया ये खिताब

वर्ल्ड नम्बर एक नडाल ने चाइना ओपन के फाइनल मैच में किर्गियोस को 6-2, 6-1 से हराया था. एक घंटे 32 मिनट तक चले मैच में नडाल ने सात बार किर्गियोस की सर्विस ब्रेक की. 31 साल के नडाल के करियर की यह 75वीं खिताबी जीत थी. वह अब ओपन एरा में सबसे अधिक खिताब जीतने वाले चौथे खिलाड़ी बनने के रिकार्ड से महज दो खिताब दूर हैं. अमेरिका के जॉन मैकनरो फिलहाल उनकी राह में हैं.