टेनिस : राफेल नडाल ने चौथी बार जीता रोजर्स कप का खिताब
Advertisement

टेनिस : राफेल नडाल ने चौथी बार जीता रोजर्स कप का खिताब

राफेल नडाल ने क्वार्टर फाइनल में क्रोएशिया के मारिन सिलिक, सेमीफाइनल में रूस के कारेन खाचानोव को मात देकर फाइनल में जगह बनाई. 

राफेल नडाल ने चौथी बार यह खिताब जीता है (PIC: Reuters)

टोरंटो:  वर्ल्ड नंबर-1 स्पेन के टेनिस खिलाड़ी राफेल नडाल ने ग्रीस के स्टेफानोस सिटसिपास को मात देकर रोजर्स कप का खिताब अपने नाम कर लिया. समाचार एजेंसी एफे के मुताबिक, नडाल ने चौथी बार यह खिताब अपने नाम किया है. यह उनका कुल 80वां खिताब है. उनसे पहले स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर, अमेरिका के जिम्मी कोनोर और इवान लैंडल ही इस खिताब को चार बार जीतने में सफल रहे हैं. राफेल, नडाल ने एक घंटे 43 मिनट में अपने प्रतिद्वंद्वी को 6-2, 7-6(4) से मात दी. 

नडाल ने पहले सेट का पहला गेम गंवा दिया, लेकिन इसके बाद शानदार वापसी करते हुए पांच गेम जीतते हुए सेट जीत ले गए. दूसरे सेट में ग्रीस के खिलाड़ी ने बेहतरीन प्रदर्शन किया और नडाल को परेशानी में डाला. नडाल ने हालांकि अपने अनुभव का फायदा उठाते हुए जीत हासिल की. 

नडाल ने क्वार्टर फाइनल में क्रोएशिया के मारिन सिलिक, सेमीफाइनल में रूस के कारेन खाचानोव को मात देकर फाइनल में जगह बनाई. 

हालेप ने जीता रोजर्स कप खिताब
वर्ल्ड नम्बर-1 टेनिस खिलाड़ी सिमोना हालेप ने एक बार फिर अपनी क्षमता को साबित करते हुए रोजर्स कप खिताब पर कब्जा जमाया. वेबसाइट 'ईएसपीएन' की रिपोर्ट के अनुसार, रोमानिया की 26 वर्षीया दिग्गज हालेप ने महिला एकल वर्ग के फाइनल में अमेरिका की स्लोआने स्टीफंस को मात दी. 

रोमानिया की 26 वर्षीया दिग्गज हालेप ने वर्ल्ड नम्बर-3 स्टीफंस को 7-6 (6), 3-6, 6-4 से मात देकर खिताबी जीत हासिल की. 

fallback

अपनी जीत पर हालेप ने कहा, "मैं भरोसा नहीं कर सकती कि यह खत्म हो गया. मैं काफी थकी हुई थी. मुझे लगता है कि इस प्रकार के टूर्नामेंटों में मैचों के दौरान एक दिन का आराम होना चाहिए. यह सप्ताह सच में काफी मुश्किल था."

हालेप ने इस साल तीसरा खिताब जीता है और यह उनके करियर का 18वां खिताब है.

ये भी देखे

Trending news