फ्रांस के खिलाफ डेविस कप सेमीफाइनल में नहीं खेल पाएंगे चोटिल राफेल नडाल

वर्ल्ड नम्बर-1 टेनिस खिलाड़ी राफेल नडाल को भले ही चोट के कारण अमेरिकी ओपन सेमीफाइनल मैच आधे पर छोड़ना पड़ा है, लेकिन उनका कहना है कि वह अपनी लड़ाई जारी रखेंगे. 

फ्रांस के खिलाफ डेविस कप सेमीफाइनल में नहीं खेल पाएंगे चोटिल राफेल नडाल
राफेल नडाल यूएस ओपन के मैच में चोटिल हो गए थे (PIC : IANS)

मैड्रिड : राफेल नडाल घुटने में चोट के कारण अगले सप्ताहांत फ्रांस के खिलाफ स्पेन के डेविस कप मुकाबले में नहीं खेल पाएंगे. घुटने की चोट के कारण नडाल को अमेरिकी ओपन के मैच के बीच से हटने को भी बाध्य होना पड़ा था. स्पेनिश टेनिस महासंघ ने शनिवार को नडाल के हटने की जानकारी दी.

स्पेन टीम के कप्तान सर्गेई ब्रुगुएरा ने बयान में कहा, ''राफेल नडाल लिली में फ्रांस के खिलाफ मुकाबले में नहीं खेल पाएंगे. घुटने में चोट कल रात (शुक्रवार) को लगी जिसके कारण वह सेमीफाइनल मुकाबला भी नहीं खेल पाया.''  

उन्होंने कहा, ''हम उम्मीद करते हैं कि वह जल्द ही उबर जाएगा और डेविस कप में स्पेन की टीम के समर्थन के लिए हम उसके आभारी हैं.'' टीम में नडाल की जगह दुनिया के 52वें नंबर के खिलाड़ी अल्बर्ट रोमोस विनोलास लेंगे. 

'अपनी लड़ाई जारी रखूंगा' 
वर्ल्ड नम्बर-1 टेनिस खिलाड़ी राफेल नडाल को भले ही चोट के कारण अमेरिकी ओपन सेमीफाइनल मैच आधे पर छोड़ना पड़ा है, लेकिन उनका कहना है कि वह अपनी लड़ाई जारी रखेंगे. बीबीसी के अनुसार, नडाल ने कहा है कि वह अधिक अवसर हासिल करने के लिए कड़ी मेहनत जारी रखेंगे. घुटने की चोट के कारण नडाल को अर्जेटीना के खिलाड़ी जुआन मार्टिन डेल पोटरो के खिलाफ सेमीफाइनल मैच को अधूरा ही छोड़ना पड़ा. वह दूसरे सेट के अंत में रिटायर्ड हर्ट होकर मैच से बाहर हो गए. 

Rafeal Nadal

स्पेन के दिग्गज नडाल ने कहा, "मैं आगे बढ़ता रहूंगा. इस खेल के प्रति मेरा जुनून खत्म नहीं हुआ है. इस प्रकार के पल काफी मुश्किल हैं, लेकिन मैं अपनी लड़ाई जारी रखूंगा. अधिक से अधिक अवसर हासिल करने के लिए कड़ी मेहनत करूंगा." नडाल के रिटायर्ड हर्ट होने से बाहर होने के कारण पोटरो ने फाइनल में प्रवेश किया है, जहां उनका सामना सर्बिया के दिग्गज नोवाक जोकोविक से होगा.