close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

राफेल नडाल ने जीता रोजर्स कप का खिताब, कहा- अभी मुझे और सीखना है

राफेल नडाल ने पुरुष सिंगल्स के फाइनल में रूस के डेनिल मेदवेदेव को मात देकर खिताब जीता.  

 राफेल नडाल ने जीता रोजर्स कप का खिताब, कहा- अभी मुझे और सीखना है
नडाल ने कुल पांचवीं बार रोजर्स कप टूर्नामेंट का खिताब अपने नाम किया है.(फोटो: ANI)

मॉन्ट्रियल: स्पेन के राफेल नडाल ने पुरुष वर्ग में रोजर्स कप का खिताब जीत लिया है. नडाल ने पुरुष सिंगल्स के फाइनल में रूस के डेनिल मेदवेदेव को मात देकर खिताब जीता. वर्ल्ड नंबर-2 स्पेनिश खिलाड़ी ने फाइनल में दमदार प्रदर्शन करते हुए में 6-3, 6-0 से जीत दर्ज की. डेनिल मेदवेदेव मैच में किसी भी वक्त नडाल पर हावी होते नहीं दिखे. दोनों खिलाड़ियों के बीच यह एकतरफा मुकाबला केवल 70 मिनट तक चला. नडाल ने कुल पांचवीं बार रोजर्स कप टूर्नामेंट का खिताब अपने नाम किया है.

राफेल नडाल ने कहा, "मुझे अभी और सीखना है. मैं अगले साल विभिन्न मैचों में खेलने के लिए नई चीजें सीखकर आऊंगा. मेदवेदेव बहुत प्रतिभाशाली खिलाड़ी हैं. लेकिन कुछ दिन आप वैसा प्रदर्शन नहीं कर पाते जैसा आप चाहते हैं" नडाल ने खिताब जीतने के बाद कहा कि अब वे 26 अगस्त से शुरू होने वाले यूएस ओपन के लिए अपनी तैयारी करेंगे. नडाल ने कहा, 'मेदवेदेव ने इस मैच से पहले बहुत सारे मैच खेले हैं. मेरे लिए, ये एक अलग कहानी थी. मैंने इससे पहले केवल तीन मैच खेले हैं.

 

बियान्का एंड्रेस्कू ने जीता महिला वर्ग का खिताब
अमेरिका की दिग्गज टेनिस खिलाड़ी सेरेना विलियम्स को रोजर्स कप के फाइनल में चोट लगने के कारण रिटायर होना पड़ा जिससे वे यह खिताब जीतने से चूक गई. इस वजह से उनकी प्रतिद्वंदी कनाडा की युवा बियान्का एंड्रेस्कू ने यह खिताब हासिल कर लिया. मैच में सेरेना शुरुआत से ही आगे चल रहीं थी, लेकिन 19 मिनट के खेल के बाद उनकी पीठ में दर्द होने लगा और अपनी कुर्सी पर बैठ कर रोने लगीं. इसके बाद उन्हें मैच से रिटायर होने का फैसला करना पड़ा.