2019 तक इंडिया ए और अंडर 19 के कोच बने रहेंगे राहुल द्रविड़
Advertisement

2019 तक इंडिया ए और अंडर 19 के कोच बने रहेंगे राहुल द्रविड़

इंडिया ए और अंडर 19 टीम के कोच बने रहेंगे राहुल द्रविड़ (file pic)

नई दिल्लीः टीम इंडिया के पूर्व कप्तान राहुल द्रविड़ इंडिया ए और अंडर 19 टीम के कोच बने रहेंगे. बीसीसीआई ने ऐलान किया कि राहुल द्रविड़ अगले दो सालों तक इन दोनों ही टीमों को कोचिंग देते रहेंगे. पहले ऐसी खबरें सामने आ रही थी कि बीसीसीआई भारतीय नेशनल टीम के मुख्य कोच के साथ-साथ अंडर-19 और इंडिया-ए टीम के कोच का भी दोबारा चयन करेगी लेकिन शुक्रवार को बीसीसीआई ने इस बात की पुष्टि कर दी है कि द्रविड़ का कार्यकाल अगले दो साल तक के लिए बढ़ाया जा रहा है.

 

राहुल द्रविड़ को 2015 में अंडर 19 और इंडिया ए टीम का को बनाया गया था. द्रविड़ की कोचिंग में दोनों ही टीमों ने देश और विदेश दोनों जगह गजब का प्रदर्शन किया. अपनी पहली सीरीज में राहुल द्रविड़ की कोचिंग में इंडिया ए ने ऑस्ट्रेलिया में त्रिकोणीय सीरीज जीती थी जिसमें तीसरी टीम द.अफ्रीका थी. अंडर 19 टीम के साथ भी उन्होंने अपनी सफलता दोहराई और अंडर 19 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम फाइनल तक पहुंची. 

आपको बता दें राहुल द्रविड़ के कोच बने रहने को लेकर काफी विवाद हुआ था. बीसीसीआई की प्रशासक कमेटी (सीओए) के सदस्‍य रामचंद्र गुहा ने अपने पद से इस्तीफा देते हुए द्रविड़ को लेकर कई सवाल उठाए थे. सीओए के अध्‍यक्ष विनोद राय को लिखे खत में गुहा ने पहले निजी कारणों से इस्‍तीफा देने की बात कही थी लेकिन बाद में उन्होंने बीसीसीआई के भीतर हितों के टकराव की अनदेखी के मुद्दे पर नाराजगी जाहिर की. गुहा ने चिट्ठी में लिखा था कि- राहुल द्रविड़ आईपीएल की टीम दिल्‍ली डेयरडेविल्‍स के कोच है और इसके साथ ही इंडिया ए, जूनियर टीम के भी कोच हैं.

Trending news