IPL 9 पर बोले सुरेश रैना- बड़ी चुनौती होगा धोनी का हेलीकॉप्टर शॉट
Advertisement

IPL 9 पर बोले सुरेश रैना- बड़ी चुनौती होगा धोनी का हेलीकॉप्टर शॉट

आईपीएल की नई टीम गुजरात लायंस के कप्तान चुने गए सुरेश रैना ने माना कि आईपीएल के नए सत्र में महेंद्र सिंह धोनी के खिलाफ खेलना और विशेषकर उनके ‘हेलीकॉप्टर शॉट’ पर लगाम लगाना चुनौती होगी। रैना और धोनी ने अब तक अपने करियर में अब तक केवल चार मैच एक-दूसरे के खिलाफ खेले हैं और इनमें से आखिरी मैच अक्टूबर 2006 में खेला गया था। रैना भारतीय टीम के अलावा आईपीएल में भी पिछले आठ सत्र में चेन्नई सुपरकिंग्स में धोनी की अगुवाई में खेलते रहे थे।  

IPL 9 पर बोले सुरेश रैना- बड़ी चुनौती होगा धोनी का हेलीकॉप्टर शॉट

नई दिल्ली : आईपीएल की नई टीम गुजरात लायंस के कप्तान चुने गए सुरेश रैना ने माना कि आईपीएल के नए सत्र में महेंद्र सिंह धोनी के खिलाफ खेलना और विशेषकर उनके ‘हेलीकॉप्टर शॉट’ पर लगाम लगाना चुनौती होगी। रैना और धोनी ने अब तक अपने करियर में अब तक केवल चार मैच एक-दूसरे के खिलाफ खेले हैं और इनमें से आखिरी मैच अक्टूबर 2006 में खेला गया था। रैना भारतीय टीम के अलावा आईपीएल में भी पिछले आठ सत्र में चेन्नई सुपरकिंग्स में धोनी की अगुवाई में खेलते रहे थे।  

बोले- अब धोनी के आउट होने पर जड़ेजा जश्न मनाएगा

आईपीएल में अब अपनी फ्रेंचाइजी के लिये सभी मैच खेलने वाले रैना ने यहां टीम के नाम, लोगो, कप्तान और कोच की घोषणा के अवसर पर संवाददाताओं से कहा, 'मैंने और धोनी ने ऑस्ट्रेलिया में बात की हम दोनों अलग-अलग टीमों में कैसे रहेंगे, लेकिन यह रोमांचक होगा। जरा सोचिये कि धोनी के आउट होने पर जडेजा जश्न मनाएगा। मैंने और धोनी ने कुछ फाइनल्स साथ में खेले हैं। धोनी को हेलीकॉप्टर शॉट खेलने से रोकना चुनौतीपूर्ण होगा।' बाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने हालांकि कहा कि वह कप्तान के तौर पर नई चुनौती के लिये पूरी तरह से तैयार हैं और अब वह परिपक्व खिलाड़ी बन गए हैं हालांकि उन्होंने करियर में अपने विकास का कुछ श्रेय धोनी को भी दिया।

 

धोनी को बताया महानतम कप्तान

आईपीएल में सर्वाधिक 3699 रन बनाने वाले रैना ने कहा, 'मैं आठ साल तक चेन्नई सुपरकिंग्स में एक महानतम कप्तान के साथ खेला हूं और अब बेहतर और परिपक्व खिलाड़ी बन गया हूं। लेकिन अब मेरे सामने अलग तरह की चुनौती होगी। निश्चित तौर पर यह काफी रोमांचक और चुनौतीपूर्ण होगा। अभी नीलामी होनी है और मैं इसको लेकर काफी उत्साहित हूं। हमारा टीम प्रबंधन, कोच वहां मौजूद रहेंगे और हम मिलकर टीम के बारे में तय करेंगे। भारत और विदेशों में प्रतिभाशाली खिलाड़ियों की कमी नहीं है और मुझे पूरा विश्वास है कि यह बहुत अच्छी टीम होगी। अब 2008 की तुलना में स्थिति भिन्न है। कई युवा खिलाड़ी आ रहे हैं।' 

'टी-20 में बेहद महत्वपूर्ण अनुशासित जिंदगी'

रैना ने कहा, 'हमारे पास अभी कुछ अच्छे खिलाड़ी हैं। मैक्कलम और फॉकनर के आने से टीम को मजबूती मिलेगी। टी-20 के लिये आपको बेहद अनुशासित जिंदगी जीनी पड़ती है। हम पूरी रणनीति के साथ उतरते हैं। खिलाड़ियों पर प्रदर्शन करने का दबाव रहता है। मेहनत करने से ही आप सफल हो सकते हो।' टीम के मालिक केशव बंसल ने कहा कि उनका प्रयास संतुलित टीम का चयन करना होगा। उन्होंने कहा, 'हमारे पास रैना, मैक्कलम जैसे अनुभवी खिलाड़ी है। हम अनुभव और युवा का संतुलन बनाने की कोशिश करेंगे।'

Trending news