रणजी ट्रॉफी: उन्मुक्त चंद के शानदार 146 रन और सहवाग के 64 रन से दिल्ली मजबूत
Advertisement

रणजी ट्रॉफी: उन्मुक्त चंद के शानदार 146 रन और सहवाग के 64 रन से दिल्ली मजबूत

उन्मुक्त चंद ने फॉर्म में वापसी करके इस सत्र का अपना पहला शतक जमाया जबकि सुमित नारवाल ने फिर से ऑलराउंड खेल दिखाया जिससे दिल्ली ने रणजी ट्रॉफी ग्रुप बी क्रिकेट मैच में आज यहां राजस्थान पर जीत की तरफ मजबूत कदम बढ़ाये।

नई दिल्ली : उन्मुक्त चंद ने फॉर्म में वापसी करके इस सत्र का अपना पहला शतक जमाया जबकि सुमित नारवाल ने फिर से ऑलराउंड खेल दिखाया जिससे दिल्ली ने रणजी ट्रॉफी ग्रुप बी क्रिकेट मैच में आज यहां राजस्थान पर जीत की तरफ मजबूत कदम बढ़ाये।

उन्मुक्त ने सुबह 87 रन से अपनी पारी आगे बढ़ाते हुए 146 रन बनाए। उनके अलावा मिथुन मन्हास (53) ने भी अर्धशतक जड़ा जबकि नारवाल ने 52 गेंदों पर पांच चौकों और दो छक्कों की मदद से नाबाद 59 रन की तूफानी पारी खेली।

इससे दिल्ली ने अपनी पहली पारी छह विकेट पर 380 रन बनाकर समाप्त घोषित की। दिल्ली को इस तरह से पहली पारी में 239 रन की विशाल बढ़त मिली। राजस्थान की दूसरी पारी की शुरुआत भी अच्छी नहीं रही। उसने तीसरे दिन का खेल समाप्त होने तक दो विकेट पर 78 रन बनाए और उसे पारी की हार से बचने के लिए अब भी 161 रन की दरकार है।

नवदीप सैनी ने विनीत सक्सेना (1) को ज्यादा देर तक नहीं टिकने दिया जबकि नारवाल ने अनुभवी रोबिन बिष्ट (17) को पवेलियन भेजा। स्टंप उखड़ने के समय सलामी बल्लेबाज सिद्धार्थ सर्राफ 42 और कप्तान अशोक मनेरिया 12 रन पर खेल रहे थे। इससे पहले सुबह दिल्ली ने अपनी पहली पारी तीन विकेट पर 201 रन से आगे बढ़ाई। उन्मुक्त ने प्रथम श्रेणी क्रिकेट में अपना पांचवां शतक पूरा किया लेकिन वह अपने उच्चतम स्कोर (151 रन) को पार करने से चूक गये। उन्होंने अपनी पारी में 235 गेंद खेली तथा 19 चौके और एक छक्का लगाया।  

वीरेंद्र सहवाग (64) के साथ तीसरे विकेट के लिए 93 रन जोड़ने वाले उन्मुक्त ने आज मन्हास के साथ चौथे विकेट के लिये 93 और रजत भाटिया (24) के साथ पांचवें विकेट के 58 रन जोड़े। बाद में नारवाल ने तूफानी तेवर दिखाए और विकेटकीपर बल्लेबाज पुनीत बिष्ट के साथ सातवें विकेट के लिये 75 रन की अटूट साझेदारी की। दिल्ली के कप्तान गौतम गंभीर ने जीत की संभावना जगाने के लिये इसके बाद पारी समाप्ति की घोषणा कर दी। राजस्थान की तरफ से अनिकेत चौधरी ने 81 रन देकर तीन जबकि शैलेंद्र गहलौत ने 112 रन देकर दो विकेट लिए।

 

Trending news